Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जन सहयोग से नियंत्रित होगा क्षय रोग-डा. आर.पी. मिश्रा

गोद लिये गये क्षय रोगियों में हुआ पुष्टाहार का वितरण

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । शुक्रवार को क्षय रोगियों में बेहतर खान पान के लिये जिला क्षय रोग अस्पताल में चयनित क्षय रोगियोें में पुष्टाहार का वितरण किया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आर.पी. मिश्रा ने कहा कि विभिन्न संगठनों और लोगों द्वारा क्षय रोगियों को गोद लिया गया है और परस्पर सहयोग से उनमें पुष्टाहार का वितरण किये जाने से रोगियों की सेहत में तेजी से सुधार देखा गया है। डा. मिश्रा ने समाज के समृद्ध लोगों का आवाहन किया कि इस पुनीत कार्य में योगदान देकर क्षय रोग को समूल नष्ट करने में योगदान करें। रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर अध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा ने कहा कि रोटरी और पटेल एसएमएच हास्पिटल द्वारा जिन मरीजों को गोद लिया गया है उन्हें यथा संभव सहायता उपलब्ध कराया जा रहा है। कहा कि जन सहयोग से बड़े सृजनात्मक लक्ष्य हासिल किये जा सकते हैं। उनका हर संभव सहयोग निरन्तर जारी रहेगा।
जिला क्षय रोग अधिकारी डा. ए.के. मिश्रा ने कहा कि जन सहयोग से क्षय रोगियों का साहस बढा है। विशेषकर आर्थिक रूप से कमजोर क्षय रोगियों के लिये पुष्टाहार भेंट करने की पहल कारगर साबित हो रही है।
इस दौरान लगभग 27 क्षय रोगियों में पुष्टाहार का वितरण किया गया। कार्यक्रम में डा. ए.के. वर्मा, डा. जय सिंह, डा. ए.के. गुप्ता, डा. त्रिगुण, अखिलेश चर्तुवेदी, संदीप श्रीवास्तव, मनोज बरनवाल, अब्दुल सईद, अमित गुप्ता, अब्दुल सऊद, रवि प्रताप सिंह, डा. अफजल हुसेन अफजल, सहदेव प्रसाद, जगन्नाथ चौरसिया, रोटेरियन किशन गोयल, प्रतिभा गोयल, डा. श्याम नरायन चौधरी, विनय मौर्या, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।