Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

अधिकारियों ने किया अतिवृष्टि से प्रभावित गांवों का निरीक्षण, मातहतों को दिए निर्देश

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: मण्डलायुक्त गोविंदराजू एन.एस. एवं आईजी आर.के. भारद्वाज ने अतिवृष्टि से प्रभावित कुदरहॉ ब्लाक के भगवन्तपुर, माझाकला तथा अइलहा गॉव का निरीक्षण किया। उन्होने भगवन्तपुर गॉव में जल निकासी के लिए पुलिया बनाने के लिए सिंचाई विभाग को निर्देशित किया। उन्होेने भगवन्तपुर तथा अइलहा को जोड़ने वाली सड़क पर जल निकासी के बाद मिट्टी भरायी कराकर इण्टरलाकिंग कराने का निर्देश दिया।
उन्होेने वहॉ पर अतिवृष्टि से सड़क पर पानी आ जाने के कारण नावें लगवाने का निर्देश दिया। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि नाव पर क्षमता से अधिक व्यक्ति ना बैठाया जाय। उन्होने प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री वितरण का भी निर्देश दिया। उप जिलाधिकारी सदर शैलेष दुबे ने बताया कि प्रभावित 85 परिवारों को राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है। इस अवसर पर तहसीलदार सतेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहें।
इसके पश्चात् जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बस्ती सदर तहसील के माझाकला, भगवन्तपुर और अइलहा जल प्रभावित गांव का निरीक्षण किया। तीनों गांवों में जाने के रास्ते जलमग्न हो गए हैं। दोनों अधिकारी, सीडीओ सहित नाव पर बैठ कर गांव पहुंचे। उन्होेने तीन गांवों में प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री वितरित किया।
जिलाधिकारी ने पीडी कमलेश सोनी को आपदा प्रभावित लोगों को सीएम आवास दिलाने के लिए सर्वे कराने का निर्देश दिया है। उन्होने निर्देश दिया है कि प्रभावित गॉव में नियमित रूप से साफ-सफाई, एंटीलार्वा एवं मैलाथियान का छिड़काव करायें। उन्होने पीएचसी से डाक्टरों की टीम भेजकर सभी का स्वास्थ्य परीक्षण एवं टीकाकरण कराने का निर्देश दिया। उन्होने पशुपालन विभाग को पशुओं का टीका कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम सदर शैलेष दुबे, नायब तहसीलदार के.के. मिश्रा तथा ग्रामवासी उपस्थित रहे।