Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

चोरी का मुकदमा तक दर्ज नहीं कर रही है पुलिस- बालकृष्ण ओझा

परिषदीय विद्यालयों में बढी चोरियों से शिक्षक परेशान, सौंपा ज्ञापन

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । शुक्रवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री बालकृष्ण ओझा के नेतृत्व में शिक्षकों एवं संघ पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन उनके प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि अवकाश के दिनों में परिषदीय विद्यालयों में होने वाली चोरियों को पुलिस गंभीरता से ले और मुकदमा पंजीकृत करने के साथ ही चोरी की घटनाओं का पर्दाफास कराकर दोषियों को दण्डित कराया जाय।
ज्ञापन देने के बाद संघ के जिला मंत्री बालकृष्ण ओझा ने बताया कि आये दिन परिषदीय विद्यालयों से अवकाश के दिनों में मध्यान्ह भोजन बनाने के लिये रखे अनाज, बरतन, गैस सिलेन्डर, पंखा, टुल्लू पम्प आदि चोरी हो जाता है। जब प्रधानाध्यापक या शिक्षक घटना का मुकदमा दर्ज कराने जाते हैं तो प्रायः उनका मुकदमा पुलिस दर्ज नहीं करती और मुख्यमंत्री पोर्टल पर डालने पर कहा जाता है कि प्रकरण संदिग्ध है। इसे लेकर शिक्षक परेशान हैं और चोरों का उत्साह बढता ही जा रहा है।
संघ के जिला कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव ने बताया कि गौर थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अर्जुन वीरों, बेतौहा, सोनहा थाना क्षेत्र के कोठिला, कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कुसमौर, मुण्डेरवा के अहरा व गूदी, वाल्टरगंज के तेलियाडीह, रूधौली के कूडी, छावनी के अमोढा, कुंआगांव, पूरे हेमराज, हर्रैया के रानीगांव एवं कलवारी थाना क्षेत्र के भौआपार विद्यालयों मंेें पिछले एक माह के भीतर चोरियां हो चुकी है किन्तु अभी तक पुलिस की भूमिका निष्क्रिय है। मांग किया कि मुकदमा दर्ज कराकर चोरियों का पर्दाफांश कराया जाय।
ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से अविनाश दूबे, सनद पटेल, अशोक यादव, सुरेश गौड़, अखिलेश पाण्डेय, मुरलीधर, आशीष दूबे, वेद उपाध्याय, राकेश सिंह, शिवशंकर यादव, मंगला मौर्या, प्रभाकर पटेल, सत्य प्रकाश, चन्द्रमोहन यादव, सन्तोष मिश्र, शिवप्रकाश सिंह, विवेक प्रताप सिंह आदि शामिल रहे।