Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

10 नवम्बर को बीएसए कार्यालय पर धरने की चेतावनी, प्रतिकूल प्रविष्टि पर भड़के शिक्षक

कुदरहा के खण्ड शिक्षाधिकारी पर लगाया शिक्षकों के उत्पीड़न का आरोप

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । शनिवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल की अध्यक्षता में पदाधिकारियों, शिक्षकों की आकस्मिक बैठक प्रेस क्लब सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में कुदरहा विकास खण्ड क्षेत्र के खण्ड शिक्षाधिकारी धीरेन्द्र तिवारी द्वारा वार्ता करने गये संघ पदाधिकारियोें के साथ अभद्रता किये जाने और पदाधिकारियों के विरूद्ध बीएसए को पत्र लिखे जाने के बाद कार्रवाई का मुद्दा छाया रहा।
बैठक को सम्बोधित करते हुये संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने कहा कि खण्ड शिक्षाधिकारी के विरूद्ध मामले में कार्यवाही की जगह बीएसए ने पदाधिकारियों के विरूद्ध बिना तथ्यों को जाने एकतरफा प्रतिकूल प्रविष्टि जारी कर दिया। कहा कि इस कार्यवाही के विरोध में संगठन का प्रतिनिधि मण्डल आगामी 7 नवम्बर को बस्ती आ रहे महानिदेशक स्कूल शिक्षा को ज्ञापन देकर खण्ड शिक्षाधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई की मांग किया जायेगा। जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने कहा कि खण्ड शिक्षाधिकारी धीरेन्द्र तिवारी निरीक्षण के नाम पर शिक्षकों को जानबूझकर धन उगाही की नीयत से उपस्थित रहने के बावजूद अनुपस्थित कर देते हैं और वेतन बाधित कर दिया जाता है। खेल कूद के नाम पर समस्त अध्यापकों से अवैध वसूली करायी जाती है। शिक्षकों के प्रशिक्षण में मीनू के अनुसार व्यवस्था न कर घटिया व्यवस्था की जाती है। शिक्षक इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।
आकस्मिक बैठक में निर्णय लिया गया कि शिक्षकों के उत्पीड़न के विरोध में आगामी 10 नवम्बर को बीएसए कार्यालय पर धरना दिया जायेगा। जब तक कुदरहा के शिक्षकों को दी गई प्रतिकूल प्रविष्ठि वापस नहीं लिया जाता चरणबद्ध ढंग से आन्दोलन जारी रहेगा। बैठक में कार्यवाहक अध्यक्ष अखिलेश मिश्र, मंत्री राघवेन्द्र सिंह, शैल कुमार शुक्ल, विजय प्रकाश चौधरी,  महेश कुमार, दिवाकर सिंह, चन्द्रभान चौरसिया, कृष्ण कुमार चौधरी, विनय कुमार, रामपाल वर्मा, राजेश कुमार, भैयाराम, राजेश चौधरी, विवेकानन्द चौरसिया, राजेश, सरिता पाण्डेय, दिवाकर यादव, रामभरत वर्मा, विजय प्रताप वर्मा, आशुतोष शुक्ल आदि शामिल रहे।