Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

10 दिवसीय हस्तशिल्प प्रदर्शनी का उपायुक्त उद्योग ने किया उद्घाटन

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। कार्यालय विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित एवं ग्रामीण विकास सेवा संस्थान द्वारा आयोजित अंबेडकर हस्तशिल्प विकास योजना अंतर्गत 10 दिवसीय हस्तशिल्प प्रदर्शनी का उद्घाटन फीता काटकर मुख्य अतिथि  हरेंद्र यादव उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग केंद्र  ने किया।
उद्घाटन के उपरांत मुख्य अतिथि द्वारा  स्टालों का गहनता से अवलोकन  किया गया । हस्तशिल्प प्रदर्शनी के मुख्य अतिथि  हरेंद्र यादव उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र बस्ती ने अपने उद्बोधन में कहा कि  इस प्रकार के आयोजन से निश्चित ही सरकार की योजनाओं को और शिल्पियों को प्रोत्साहित करने से देश विकास के पथ पर अग्रसर होगा। साथ ही उन्होंने हस्तशिल्पियों को पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।
आगे उन्होने कहा कि आज के इस मशीनी युग में भी हस्तशिल्प अत्यधिक प्रासंगिक एवं उपयोगी है ऐसे में इस प्रकार की हस्तशिल्प की प्रदर्शनी हस्तशिल्प एवं  जनमानस के लिए अत्यंत लाभकारी है।
कार्यक्रम के आयोजक संस्था के अध्यक्ष देवी प्रसाद त्रिपाठी ने उपस्थित सभी अतिथियों एवं गणमान्य नागरिकों का स्वागत किया । कहां कि यह प्रदर्शनी अंबेडकर हस्तशिल्प विकास योजना अंतर्गत महाराजगंज जनपद महाराजगंज उत्तर प्रदेश के अडॉप्टेड क्लस्टर के 30 हस्तशिल्पयों हेतु संचालित है । इस प्रदर्शनी में महाराजगंज  के प्रसिद्ध जरी शिल्प एवं आर्टिफिशियल ज्वेलरी के अंतर्गत निर्मित साड़ी सूट टॉप एवं जरी जरदोजी से निर्मित विभिन्न प्रकार के सजावटी गृह उपयोगी वस्तुएं विभिन्न प्रकार के आभूषण प्रदर्शनी एवं विक्रय हेतु उपलब्ध है ।  प्रदर्शनी 20 नवंबर से 29 नवम्बर तक चलेगी प्रतिदिन 10 बजे से लेकर 8 बजे रात्रि तक आम जनमानस के लिए खुली रहेगी। उद्घाटन अवसर पर परवेज अहमद, राहुल गुप्ता, अरविश जहां,  आशा गुप्ता, अरमान सहित अनेकों गणमान्य नागरिक एवं  पत्रकार बंधु उपस्थित रहे।