Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जनपदीय अधिवेशन की सरगर्मियां तेज

भावी प्रत्याशियों ने झोंकी ताकतः सम्पर्क अभियान तेज

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती।  उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जनपदीय अधिवेशन एवं चुनाव की प्रक्रिया 28 नवम्बर से शुरू होगी। चुनाव अधिकारी देवेन्द्र कुमार यादव एवं पर्यवेक्षक मार्कण्डेय राय की देख रेख में प्रेस क्लब सभागार में सोमवार 28 नवम्बर को दिन में 10 बजे से 3 बजे तक नामांकन, 3 से 4 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच एवं वापसी के बाद 30 नवम्बर को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में दिन में 8.30 बजे से 11.30 तक मतदान और अधिवेशन होगा। अधिवेशन के बाद निर्वाचित पदाधिकारियों की घोषणा और शपथ ग्रहण कराया जायेगा।
यह जानकारी देते हुये चुनाव अधिकारी देवेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि चुनाव और  अधिवेशन की तैयारियां पूरी की जा चुकी है।
इसी कड़ी में भावी प्रत्याशियों ने ब्लाक स्तर पर शिक्षकों से सम्पर्क अभियान तेज कर दिया है। रविवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल के नेतृत्व में जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, जिला संयुक्त मंत्री विजय प्रकाश चौधरी, जिला उपाध्यक्ष सूर्य प्रकाश शुक्ल, कोषाध्यक्ष अभय सिंह यादव आदि ने सल्टौआ और रूधौली ब्लाक क्षेत्र में शिक्षकों के साथ संवाद बनाया।
संघ अध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने जनपद के सभी शिक्षकों का आवाहन किया कि वे अधिवेशन में निर्भीक होकर अनिवार्य रूप से पहुंचे और चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लें। बताया कि अधिवेशन का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश प्रजापति, सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक सत्य प्रकाश त्रिपााठी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. इन्द्रजीत प्रजापति, वित्त एवं लेखाधिकारी अतुल चौधरी संयुक्त रूप से करेंगे।
अधिवेशन में प्रदेश संरक्षक अभिमन्यु प्रसाद तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पाण्डेय, महामंत्री उमाशंकर सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह के साथ ही फैजाबाद, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर आदि अनेक जनपदों के अध्यक्ष, मंत्री के साथ ही बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी, डुमरियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल आदि हिस्सा लेंगे।
शिक्षकों के बीच सम्पर्क के दौरान बब्बन पाण्डेय, रमेश विश्वकर्मा, चन्द्रशेखर पाण्डेय, प्रमोद पासवान, संदेश रंजन, कुलदीप दूबे, महेन्द्र कन्नौजिया, अनुराधा चौधरी, सुनील भट्ट, चन्द्रभूषण पाण्डेय, शशिकान्त धर दूबे, योगेश्वर शुक्ल कन्हैयालाल, प्रीती ओझा, सदानन्द मौर्य, सुधाकर उपाध्याय, धीरेन्द्र कुमार के साथ ही अनेक शिक्षक उपस्थित रहे।