Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पेन्शनर्स दिवस पर उठाये मुद्दे, सौंपा मांग पत्र

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । शनिवार को पेन्शनर्स दिवस के अवसर पर विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश पेन्शनर्स कल्याण संस्था के जिलाध्यक्ष जलालुद्दीन कुरेशी के नेतृत्व में  मुख्यमंत्री को सम्बोधित 15 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया। बैठक में जलालुद्दीन कुरेशी ने सेवानिवृत्त  कर्मचारियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया और उसके निस्तारण का आग्रह किया।
मुख्य कोषाधिकारी आत्म प्रकाश बाजपेई के माध्यम से मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को   सम्बोधित ज्ञापन में चिकित्सा व्यय पूर्ति के लम्बित मामलों का निस्तारण किये जाने, सरकारी अस्पतालोें और राष्ट्रीयकृत बैंकों में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिये अलग से काउन्टर बनाये जाने,  पुरानी पेंशन योजना को लागू किये जाने, पेंशनरों को 10 वर्ष बाद राशिकृत पेंशन बहाल किये जाने, 65, 70 एवं 75 वर्ष की आयु पर क्रमशः 5 प्रतिशत, 10 प्रतिशत एवं 15 प्रतिशत पेंशन की बढोत्तरी किये जाने, वरिष्ठ नागरिक और पेंशनर्स को रेल यात्रा में दी जाने वाली सुविधा बहाल किये जाने, परिवहन निगम के राजकीय पेंशनर्स को कोषागार से  भुगतान किये जाने आदि की मांग शामिल है।
ज्ञापन सौंपने वालों में जिला मंत्री परमात्मा प्रसाद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष लालचंद वर्मा, जगन्नाथ मौर्य, राधेश्याम श्रीवास्तव, दुर्बली प्रसाद, भारती सिंह, गीता शुक्ला, ओम प्रकाश चौधरी, रामजगत चौधरी, धु्रवचन्द्र मिश्र, अशफाक अहमद, रामूरत चौधरी, राम सागर चौधरी, मो. इब्राहीम आदि शामिल रहे।