Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जिला स्तरीय पत्रकार स्थाई समिति की बैठक में मिसकंडक्ट सूची से बाहर हुए पत्रकार राज प्रकाश

  कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक जिलाधिकारी  प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुयी। जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों को नववर्ष की शुभकामना देते हुए कहा कि जिला स्तर पर पत्रकारों एवं जिला प्रशासन के मध्य सौहार्दपूर्ण सम्बन्ध स्थापित करने एवं प्रेस की स्वतन्त्रता को अक्षुण्ण बनाये रखने के उद्देश्य से इस समिति की बैठके नियमित रूप से अयोजित की जाती रहेंगी। समिति के पत्रकार सदस्यों द्वारा दिये गये सुझावों पर समयान्तर्गत कार्यवाही पूरी की जायेगी। बैठक में पत्रकार उत्पीड़न संबंधी कोई प्रकरण प्रकाश में नहीं आया।
पत्रकार सदस्य जयन्त कुमार मिश्र ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों को जिला अस्पताल एवं महिला अस्पताल में चिकित्सकीय सुविधा दिलाये जाने हेतु शासनादेश के अनुसार राज्य कर्मचारियों की भॉति लोकल पर्चेज से दवाए उपलब्ध कराने का सुझाव दिया। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि राज्य कर्मचारियों को ग्रेडवार वेतन के आधार पर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी जाती है। शासनादेश के अनुसार ही पत्रकारों को भी अस्पताल में उपलब्ध सुविधाए प्रदान की जायेंगी।
पत्रकार सदस्य जयन्त कुमार मिश्र ने अनुरोध किया कि प्रशासन द्वारा विज्ञापन स्थानीय समाचार पत्रों को भी रोस्टर बनाकर जारी किया जाय। इस संबंध में जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि डीएवीपी भारत सरकार एवं सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग उ0प्र0 की दरों पर स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों को विज्ञापन उपलब्ध कराया जायेंगा।
जिलाधिकारी ने राजप्रकाश द्वारा प्रस्तुत प्रार्थना पत्र पर गम्भीरतापूर्वक विचार करते हुए इनका नाम मिसकंडेक्ट सूची से हटाने का निर्देश दिया।  जिलाधिकारी ने सुझाव दिया कि सभी पत्रकार अपने संस्थान द्वारा जारी परिचय पत्र अवश्य रखें तथा कवरेज के दौरान मांगे जाने पर मौके पर तैनात अधिकारी को दिखाये।
बैठक का संचालन करते हुए सहायक निदेशक सूचना प्रभाकर तिवारी ने दिनॉक 04 मई 2022 को सम्पन्न हुयी बैठक में लिये गये निर्णयों के अनुपालन आख्या प्रस्तुत किया। बैठक के अन्त में उन्होने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, पत्रकार सदस्य शिवराज सिंह, कृष्णदेव मिश्रा, विवेक मिश्र ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उपस्थित रहें।