Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शब्द कीर्तन के साथ मना साहबजादों का शहीदी दिवस

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। श्री गुरु गोविंद सिंह गुरुद्वारा कंपनी बाग में साहबजादे अजीत सिंह और जुझार सिंह का शहीदी दिवस मनाया गया। पंजाब से आए रागी जत्थे ने शबद कीर्तन किया। बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

साहबजादों की शहादत में ज्ञानी इंदरजीत सिंह सादिक अमृतसर वाले ने कीर्तन किया कथा वाचक ज्ञानी सुच्चा सिंह पटियाला वाले ने चमकौर में मुगल सेना से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। साहबजादों ने कभी अपने वसूल और धर्म से समझौता नहीं किया। प्रबंधक कमेटी के कुलदीप सिंह ने संगत के प्रति आभार ज्ञापित किया। व्यवस्था में जसवीर सिंह, जोगेंद्र सिंह, हरभजन सिंह, गुरमुख सिंह, हरी सिंह बबलू, दिलप्रीत सिंह, दिलजोत सिंह सहयोग किया। इस मौके पर कमलजीत कौर, मनिंदर कौर, तरनजीत सिंह, बलजीत सिंह, अजीत कौर, गुरमीत सिंह, अमरजीत सिंह, सतपाल सिंह, बॉबी सिंह, हर्ष कालरा, जयप्रकाश अरोरा, सन्नी सिंह, जगवीर सिंह, ज्ञानी गुरजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह सन्नी, सैंकी सिंह मौजूद रहे। कीर्तन अरदास के बाद लंगर का आयोजन हुआ। लंगर में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।