Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
कुपोषण के साथ बीमारियों से भी बचाती है कीड़े मारने की दवा माध्यमिक शिक्षक संघ का वार्षिक सम्मेलन एवं विचार गोष्ठी सम्पन्न 7 दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान 13 सेः भूमि पूजन में उमड़े श्रद्धालु पूंजीपती मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिये देश के आर्थिक ढांचे का सत्यानाश कर रहे हैं पीएम: प्रेमशंक... प्रभारी मंत्री राकेश सचान 08 फरवरी को बस्ती में मण्डल में स्थापित किए जायेंगे 31 एग्री जंक्शन निर्माण कार्य अपूर्ण पाये जाने से डीएम खफा: वेतन रोकने के निर्देश “बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं‘‘जन जागरूकता वाहन को डीएम ने दिखाई हरी झण्डी चित्रांश क्लब की ओर से ‘एक शाम शहीदों के नाम’’ कार्यक्रम आयोजित नहीं सुनी जा रही हैं पेन्शनर्स की समस्याः दिया आन्दोलन की चेतावनी

भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर रक्दान शिविर का आयोजन

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न पण्डित अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर भाजपा नगर इकाई के तत्वावधान में कटेश्वरपार्क के सामने रक्दान शिविर का आयोजन किया गया। भाजपा नगर अध्यक्ष सुनील कुमार गुप्ता के आवाह्न पर इकट्ठा हुये कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने रक्तदान किया। भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, विधान परिषद सदस्य अनूप गुप्ता तथा भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने अटल बिहारी बाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर शिविर का शुभारम्भ कियाउन्होने अपने सम्बोधन में कहा साहसी युवक युवतियां रक्तदान में हमेशा आगे रहती हैं।यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल असर नही पड़ता। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा रक्तदान को प्रकरित करते हुये कहा इससे लीवर की क्षति और कैंसर के खतरे कम होते हैं, साथ ही कोलेस्ट्राल का स्तर भी घटता है। उन्होने युवाओं का आवाह्न किया कि अवसर मिलने पर रक्तदान में बढ़चढकर हिस्सा लें। उन्होने कहा संगठन सेवा का माध्यम है। सबसे पहले रक्तदान करने वाले भाजपा नगर महामंत्री एवं रौतापार वार्ड के सभासद सुबाष श्रीवास्तव ने कहा रक्तदान से भयभीत नही होना चाहिये। बल्कि स्वस्थ रहने के लिये रक्दान जरूरी है।
सुनील कुमार गुप्ता ने कहा हमारा दान किया हुआ रक्त किसी की जान बंचा सकता है। स्वस्थ व्यक्ति को नियमित रक्तदान करना चाहिये। इससे शरीर और मन दोनो स्वस्थ रहता है। कार्यक्रम का संचालन बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के महामंत्री सूर्यकुमार शुक्ल ने किया। इस अवसर पर पूर्व भाजपा अध्यक्ष पवन कसौधन, कुंदन वर्मा, विकास बरनवाल, सतीश सोनकर, संध्या दीक्षित, राजेन्द्र गोंड, ममता सिंह, अरविन्द चौधरी, आशुतोष पाण्डेय, अमीर चन्द्र गुप्ता, अशोक श्रीवास्तव, ओमप्रकाश ठाकुर, कुलदीप अग्रहरि, विष्णु भाष्कर वर्मा, आशीष राना, कल्लू बाबा, मोबीन अली, रवि पासवान, अमरदीप पाण्डेय, मोहित सोनकर, अमरनाथ चौरसिया, आलोक शुक्ला, रंगीलाल सोनकर, प्रमोद गुप्ता, संदीप कुमार जायसवाल, सुनील गुप्ता आदि मौजूद रहे।