Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जेल में आवासित बच्चों की सुधि लेने पहुंची सीडब्लूसी की टीम

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। न्याय पीठ बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष प्रेरक मिश्रा ने तीन सदस्यीय टीम के साथ जिला जेल का निरीक्षण किया और वहा पर महिला वंदियो के साथ रह रहे नाबालिग बालक और बालिकाओं का हाल जाना।

गौर तलब है कि न्याय पीठ बाल कल्याण समिति नाबालिग बच्चों के देख रेख और संरक्षण का कार्य करती है,इसी क्रम में महिला वंदियों के साथ जिला जेल में अपनी मां के साथ रह रहे नाबालिग बच्चों का समाचार भी समय समय पर लिया जाता है। सीडब्लूसी के चियर पर्सन प्रेरक मिश्रा, सदस्य अजय श्रीवास्तव, डॉक्टर संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि इस समय में जेल में तीन बच्चे अपनी मां के साथ रह रहे हैं, तीनों बच्चों को जेल प्रशासन के द्वारा पास के प्राथमिक विद्यालय में दाखिल कराया गया है, तीनों बच्चों को प्रति दिन स्कूल लाने और ले जाने की व्यवस्था जेल प्रशासन के द्वारा की गई है। बच्चों ने बताया की उनके पास कापी तथा पुस्तके भी उपलब्ध हैं, सर्दी के नए कपड़ो के बारें में अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि दो दिन में व्यवस्था हो जायेगी। चेयर पर्सन प्रेरक मिश्रा ने कहा कि न्याय पीठ बाल कल्याण के लिए संकल्प बद्ध है, जहां भी बच्चों को देखरेख की जरूरत होती है समिति वहा तक पहुंचने का प्रयत्न कर रही है। समिति के लिए बाल हित सर्वोपरि है, और इस दिशा में उच्चाधिकारियों से प्राप्त निर्देशों के क्रम में प्रयास जारी है।