Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बीएसए ने किया अतिरिक्त कक्षा कक्ष का भूमि पूजन

निर्माण कार्य में गुणवत्ता का दें विशेष ध्यानबीएसए

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. इन्द्रजीत प्रजापति ने साऊँघाट विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय केशवारा में अतिरिक्त कक्षा कक्ष का भूमि पूजन किया। बीएसए ने भवन प्रभारी को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए। निर्माण कार्य मानक के अनुरूप कराते हुए समय से पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण परिवेश में विद्यालय भवन को सबसे सुन्दर और आकर्षक बनाने की संकल्पना है। अवस्थापना सुविधाओं में निरन्तर सुधार एवं गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक सामग्री की उपलब्धता से विद्यालयों का कायाकल्प किया जा रहा है। जनपद में अतिरिक्त कक्षा कक्ष निर्माण, अवस्थापना सुविधाओं आदि कार्यों से आगामी समय में बच्चों में अपेक्षित अधिगम स्तर सुनिश्चित करने का लक्ष्य पूरा करने में सहयोग मिलेगा। वहां उपस्थित शिक्षकों से बीएसए ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा की स्थिति मजबूत हो, अभिभावकों, छात्रों का भरोसा बढे इस दिशा में सामूहिक प्रयास करने होंगे। शिक्षक पूरी तन्मयता से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें जिससे बच्चे तय समय में निपुण लक्ष्य हासिल कर सकें और परिषदीय विद्यालयों को  सुविधा सम्पन्न बनाया जाय जिससे वे निजी विद्यालयों से बेहतर भूमिका निभा सके।
इस दौरान राज किशोर शुक्ल, अभिषेक शुक्ल , एआरपी राकेश पाण्डेय, अजय कुमार श्रीवास्तव, रमेश कुमार शुक्ल, प्रेम चन्द्र चौधरी, दुर्गा प्रसाद चौधरी, विद्यालय के प्रधानाध्यापक अशोक वर्मा, घनश्याम चौधरी, रमेश चौधरी, महेन्द्र कुमार, जीतेन्द्र, राम बहाल, नेतराम, सतीश, नितेश, रानू सिंह, रवि के साथ ही बड़ी संख्या में शिक्षक व स्थानीय लोग मौजूद रहे।