Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

वैज्ञानिक डॉ. शिव मोहन सिंह स्नातक एम.एल.सी. चुनाव में

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक एम.एल.सी. चुनाव की सरगर्मियां ठंड के बीच तेज हो गई है। बुधवार को निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. शिव मोहन सिंह ने बस्ती में स्नातकांे के बीच सघन सम्पर्क किया। कहा कि देश, प्रदेश में स्नातक युवा अनेक चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, अवसरों का अभाव, सरकारी नौकरियांे में कम होते अवसर के बीच युवा अनेक संकटोें का सामना कर रहे हैं। स्नातकों को उनका अधिकार मिले, वे सबल हों और सरकारेें उनके हित की दिशा में कार्य करेें इस बड़े उद्देश्य को लेकर वे चुनाव मैंदान में है।
कर्मा देवी महाविद्यालय, शिवहर्ष किसान पी.जी. कालेज में शिक्षकों, युवाओं से संवाद बनाते हुये डॉ. शिव मोहन सिंह ने कहा कि देश में वैैज्ञानिक सोच की घोर उपेक्षा हो रही है। स्थिति ये है कि अनेक वैज्ञानिकों को आर्थिक अभाव का बहाना बनाकर उनके प्रोजेक्ट की अनदेखी की जा रही है। इसका दुष्परिणाम इस रूप में सामने आ रहे हैं कि देश के वैज्ञानिक अपने शोध कार्य को पूरा करने के लिये विदेशों को पलायन करने को मजबूर है। यदि वैज्ञानिकों को देश, प्रदेश में ही अवसर मिले तो मानव जीवन को सुलभ बनाने की दिशा में अनेक वैज्ञानिक पहल हो सकती है। ज्ञान विज्ञान को आदर और अवसर मिले इसे बड़े उद्देश्य को लेकर वे चुनाव मैंदान में हैं। जर्मनी, इंग्लैण्ड और अमेरिका जैसे देशों में कैंसर बायोलॉजी के क्षेत्र में सेवायें दे चुके डॉ. शिव मोहन सिंह अपने देश में रहकर सेवा कर रहें हैं।  कहा कि चुनाव मैंदान में उतरने का उनका लक्ष्य यही है कि भारत ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र में उन्नत हो और शिक्षकों, वैज्ञानिक दृष्टिकोण रखने वाले शिक्षकांे, युवाओं, स्नातकों को अनूकुल वातावरण मिले। मतदाताओं से संवाद के दौरान डॉ. शिव मोहन सिंह के साथ मुकेश कुमार मिश्र, दुर्गेश बहादुर सिंह, राजेश कुमार सिंह, सुष्मिता, रघुवंशमणि त्रिपाठी, डी.के. अस्थाना, शैलजा अस्थाना, चन्द्रमौलि पाण्डेय आदि शामिल रहे।