Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

डीएम ने किया विद्युत उपभोक्ता पहचान एवं समाधान पखवाड़ा का उद्घाटन

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने विद्युत उपभोक्ता पहचान एवं समाधान पखवाड़ा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए विद्युत विभाग द्वारा नये प्रयास किए जा रहे है। उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि इससे विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याए खत्म होंगी। उन्होने आम जन से अपील किया कि बिजली निःशुल्क नही मिल सकती है और इसके लिए सभी को भुगतान करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
उन्होने कहा कि इस अभियान की सफलता विद्युत कर्मचारियों पर निर्भर करती है। वे निष्पक्ष होकर उपभोक्ताओं की समस्याओं का निस्तारण करे, इससे एक तरफ उपभोक्ताओं को राहत मिलेंगी, उनकी समस्याओं का समाधान होगा तथा दूसरी तरफ विभाग को राजस्व प्राप्त होंगा। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भुगतान की स्थिति ठीक नही है, कर्मचारियों को उपभोक्ताओं से सम्पर्क करके भुगतान बढाना होंगा।
उन्होने विद्युत अभियन्ताओं को निर्देशित किया कि गॉव में तैनात विद्युत सखी को अधिक से अधिक कार्य करने का अवसर दें, उनका सहयोग प्राप्त करें। इससे ग्रामीण क्षेत्र में भुगतान की स्थिति में सुधार होगा तथा लोगों की विद्युत भुगतान की प्रवृति को बढावा मिलेगा। इस अवसर पर उन्होने जागरूकता वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
अधीक्षण अभियन्ता सुशील कुमार मौर्य ने बताया कि चारों विद्युत वितरण क्षेत्र में उपभोक्ता नजदीकी बिलिंग काउण्टर, उपखण्ड कार्यालय, विद्युत उपकेन्द्र अथवा विभागीय कार्मिक एंव बिलिंग एजेन्सी के मीटर रीडरों को अपने संयोजन पर पूर्व पंजीकृत मोबाइल नम्बर, पता, ई-मेल आईडी को परिवर्तित कराने के लिए या नये मोबाइल नम्बर, ई-मेल आईडी दर्ज कराने के लिए सुविधा प्राप्त कर सकते है।
उन्होने बताया कि मोबाइल नम्बर पर विद्युत आपूर्ति बाधित होने की सूचना, बिल भेजने एवं बिल जमा होने की सूचना, नयी लाभकारी योजनाओं की सूचना, क्षेत्र में विशेष कैम्प आयोजन की सूचना, उपभोक्ता से संवाद करने की सुविधा प्राप्त होंगी। उन्होने अपील किया कि टोल फ्री नम्बर 1912 पर विस्तृत जानकारी के लिए सम्पर्क कर सकते है।  कार्यक्रम के दौरान अधिशासी अभियन्ता एम.के. मिश्रा, अमित कुमार तथा कर्मचारीगण उपस्थित रहें।