Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मेधा ने किया छात्रवृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति फार्म की त्रुटियो को दूर कराने की मांगः सौंपा ज्ञापन

फार्मो की त्रुटियां दूर न हुई तो मेधा करेगा आन्दोलन- दीनदयाल तिवारी

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। बुधवार को मेधा प्रवक्ता दीनदयाल तिवारी के संयोजन में संगठन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, समाज कल्याण मंत्री, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री को ज्ञापन देकर शुल्क प्रतिपूर्ति एवं छात्रवृत्ति से वंचित प्रदेश के लगभग 20 लाख से अधिक छात्रों को छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति दिलाये जाने, फार्म भरने में आ रही त्रुटियोें को प्राथमिकता के स्तर पर दूर किये जाने की मांग किया।
मुख्य राजस्व अधिकारी के माध्यम से ज्ञापन देने के बाद मेधा प्रवक्ता ने दीनदयाल तिवारी बताया कि शुल्क प्रतिपूर्ति एवं छात्रवृत्ति के सवाल को लेकर मेधा द्वारा निरन्तर संघर्ष जारी है। लम्बे संघर्ष के बाद शुल्क प्रतिपूर्ति और छात्रवृत्ति फार्म भरे जाने की तिथि बढाई गई किन्तु छात्र इस बात को लेकर परेशान हैं कि ऑन लाइन आवेदन किये जाने पर अनेकों त्रुटियां आ रही हैं और उनका निराकरण नहीं हो पा रहा है। प्रदेश के लाखों छात्र इस प्रकार के संकट से जूझ रहे हैं। उन्होने मांग किया कि त्रुटियों को दूर कराकर पात्र छात्रों को शुल्क प्रतिपूर्ति एवं छात्रवृत्ति उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय।
मेधा प्रवक्ता ने बताया कि अनेक छात्रांे के फार्म सादा निकल जा रहे हैं, कम्प्यूटर में दर्ज भ्रमित डाटा के कारण छात्र गुमराह हो रहे हैं, अधिकारियो से शिकायत करने पर समस्या का हल नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में छात्र शुल्क प्रतिपूर्ति और छात्रवृत्ति से वंचित हो जायेंगे।  दीनदयाल तिवारी ने मांग किया कि खामियां दूर कर पात्र छात्रों को शुल्क प्रतिपूर्ति और छात्रवृत्ति की सुविधा उपलब्ध करायी जाय। अन्यथा की स्थिति में मेधा आन्दोलन को बाध्य होगी।
ज्ञापन सौपने वालों में मुख्य रूप से उमेश पाण्डेय ‘मुन्ना’ राहुल तिवारी, अमित   उपाध्याय, रूद्र आदर्श पाण्डेय, प्रतीक मिश्र, अंकित उपाध्याय, आयुष कुमार, गिरीश चन्द्र गिरी, हर्षित त्रिपाठी, गुड्डू मिश्रा, लालचन्द भट्ट, आदि शामिल रहे।