Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शाइन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

छात्रों ने बनाये प्रोजेक्ट, अतिथियों ने बढाया हौसला

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। गांधीनगर स्थित शाइन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में छात्रों के द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । मुख्य अतिथि सीओ सदर आलोक प्रसाद एवं सनबीम ग्रुप के चेयरमैन इंजीनियर रफी अहमद ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर छात्रों से प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी ली और उनका उत्साहवर्धन किया ।
मुख्य अतिथियों ने छात्रों के प्रोजेक्ट की सराहना की । सीओ सदर आलोक प्रसाद एवं इंजीनियर रफी अहमद ने कहा कि मानव जीवन में विज्ञान की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है । हर बच्चे की सोच वैज्ञानिक होनी चाहिए उससे वह आगे चलकर अपने उद्देश्य में कामयाब होगा । उन्होंने कहा विज्ञान के क्षेत्र में विगत वर्षों से भारत देश बहुत तेजी से विकास कर रहा है प्रोजेक्ट बनाने वाले छात्रों की सराहना करते हुए मुख्य अतिथियों ने कहा की इससे छात्रों का ज्ञान बढ़ेगा और उन्हें प्रतिस्पर्धा पैदा होगी जो छात्रों के विकास के लिए बहुत जरूरी है। छात्रों द्वारा रेन वाटर हार्वेस्टिंग, सोलर एक्लिप्स लूनर एक्लिप्स, हाइड्रोइलेक्ट्रिसिटी डैम, वोल्केनो इरेपशन,वाटर पंप, रूम हीटर , लेजर लाइट सिक्योरिटी अलार्म ,स्पेस शटल, जेनरेट इलेक्ट्रिसिटी गार्बेज, सोलर सिस्टम, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट बनाकर प्रदर्शित किया गया।
इस मौके पर प्रिंसिपल आसिफ खान ने छात्रों की हौसला अफजाई की और उनके द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट की सराहना की।  प्रोजेक्ट बनाने वाले छात्रों के ग्रुप में मुख्य रूप से गुलाम नबी ,अर्सलान सिद्धार्थ, नूर सबा,अभय आफरीन ,सना,रेहान अनुराग ,अनुष्का, वर्तिका, अलिजा,मोहमद हैदर, कामनी, शुबरा, अरीशा सहित कई छात्रों ,ने हिस्सा लिया विज्ञान प्रदर्शनी में संस्था के चेयरमैन अयाज अहमद डायरेक्टर अली अरशद , सरफराज अहमद इमरान अहमद, अनुराग त्रिपाठी, दुर्गेश दुबे, मिश्कात, ए.के. मिश्रा शानू रिजवी, के साथ ही शिक्षक  उपस्थित रहे।