Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

महासम्मेलन की तैयारियों में जुटे शिक्षा मित्र, बैठक में बनी रणनीति

हजारों शिक्षा मित्रों के 20 फरवरी को लखनऊ पहुंचने का दावा

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । रविवार को आदर्श समायोजित शिक्षक, शिक्षा मित्र वेल्फेयर एसोसिएशन की बैठक  जिलाध्यक्ष राम पराग चौधरी की अध्यक्षता में बनकटी बीआरसी पर सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर आगामी 20 फरवरी को रमाबाई अम्बेडकर पार्क लखनऊ में आयोजित महासम्मेलन की तैयारियों पर रणनीति बनायी गई।
बैठक को सम्बोधित करते हुये जिलाध्यक्ष राम पराग चौधरी ने कहा कि  प्रदेश में शिक्षा मित्रों की स्थिति दयनीय है और वे घोर उपेक्षा के शिकार है। सभी 147766 शिक्षा मित्र स्नातक, परास्नातक, बीटीसी है और शिक्षक होने की अर्हता पूरी करते है। लगभग 48 हजार शिक्षा मित्र टीईटी उत्तीर्ण भी है किन्तु वे मात्र 10 हजार रूपये के अल्प मानदेय पर कार्य करने को बाध्य है। महासम्मेलन में इन मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जायेगा। उन्होने शिक्षा मित्रों का आवाहन किया कि वे अपने  अधिकारों को हासिल करने के लिये अधिकतम संख्या में लखनऊ पहुंचेंगे। प्राथमिक शिक्षक संघ बनकटी के ब्लाक अध्यक्ष अभय कुमार सिंह यादव ने शिक्षा मित्रों को समर्थन दिया।
बैठक में  बनकटी ब्लाक राघवेन्द्र उपाध्याय, भोला प्रसाद शुक्ल,  राकेश उपाध्याय, उमेश चन्द्र तिवारी, ब्रम्हदेव चौधरी, अजीत कुमार, कृष्ण मुरारी पाण्डेय, माया चौधरी, जगदीश चौधरी, यशवन्त कुमार, रामधनी चौधरी, कौशिल्या देवी, माया चतुर्वेदी, मंजू देवी, निशा यादव, गणेश कुमार, सुभाष चन्द्र, प्रमोद चौधरी, जगदीश प्रसाद, सीमा गौड़, नीतू सिंह, जगदम्बा पाल, गंगाराम चौधरी, जय प्रकाश, दिव्या पाण्डेय, सुधीर कुमार के साथ ही अनेक शिक्षा मित्र शामिल रहे।