Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

राजस्व चौपाल के साथ-साथ चकबंदी चौपाल भी आयोजित करने के निर्देश

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती:  जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने राजस्व चौपाल के साथ-साथ चकबंदी चौपाल भी आयोजित करने का निर्देश दिया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक में उन्होंने राजस्व चौपाल को और अधिक प्रभावी बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि राजस्व टीम मौके पर जाकर निरीक्षण करें, नजरी नक्शा तैयार करें, सभी पक्षों का बयान दर्ज करें तथा स्थल का फोटो भी पत्रावली में संलग्न करें। उन्होंने इस दौरान धारा 24, धारा 41, धारा 116 तथा 133 के न्यायालय में चल रहे वाद के संबंध में भी कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि खेल का मैदान, चारागाह, तालाब तथा खलिहान का लेखपाल एवं ग्राम पंचायत सचिव से संयुक्त निरीक्षण कराएं तथा सत्यापन रिपोर्ट के आधार पर संपत्ति रजिस्टर में दर्ज कराएं। यदि किसी प्रकार का अतिक्रमण पाया जाता है तो उसे तत्काल हटवाने की कार्यवाही करें। उन्होंने भूमाफिया चिन्हिकरण करने तथा उनके विरुद्ध कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि सीलिंग एक्ट द्वारा निर्धारित मानक से अधिक भूमि एक व्यक्ति के नाम दर्ज होने की सूचना प्राप्त हो रही है। चारों तहसील में लेखपाल से इसकी रिपोर्ट प्राप्त कर कार्यवाही सुनिश्चित करें।

उन्होंने सभी पीठासीन अधिकारियों/मजिस्ट्रेट को नियमित रूप से कोर्ट में बैठने तथा मुकदमों का निर्णय करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी नगर पालिका/नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को‌ निर्देशित किया है कि प्रत्येक में एक कान्हा गौशाला, पार्क, स्ट्रीट, टैक्सी स्टैंड तैयार करने के लिए भूमि चिन्हित करें तथा इसका एस्टीमेट तैयार कराएं। उन्होंने कप्तानगंज नगर पंचायत कार्यालय के सामने पार्क बनाने तथा भानपुर में खाली भूमि पर दुकान बनाने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने कर-करेत्तर की समीक्षा करते हुए आबकारी, विद्युत, परिवहन, एवं खनन की राजस्व प्राप्ति पर असंतोष व्यक्त किया तथा एडीएम को निर्देशित किया है कि नियमित रूप से समीक्षा करके वित्तीय वर्ष के शेष बचे माह में लक्ष्य पूरा कराएं।

बैठक में एडीएम कमलेश चंद, सी आर ओ नीता यादव, उप जिलाधिकारी शैलेश दुबे, आनंद श्रीनेत, गुलाबचंद, अतुल आनंद, एसओसी हरिश्चंद्र, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी संचित मोहन तिवारी तहसीलदार राधेश्याम गुप्ता, मोनिका वर्मा, एसपी सिंह तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।