Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

संस्कार और संस्कृति से जुड़े छात्र- सीडीओ 

वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती।   अपराईज एकेडमी विद्यालय के वार्षिकोत्सव रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी राजेश कुमार प्रजापति और विशिष्ठ अतिथि डिप्टी कमिशनर जीएसटी  उपेन्द्र यादव एवं  डा श्रेया प्रजापति ने दीप प्रज्वलन कर  किया।
साक्षी और अपर्णा  द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वन्दना के बाद मुख्य अतिथि राजेश कुमार प्रजापति  ने शिक्षा के महत्व के बारे छात्रों को विस्तार से जानकारी दी।  विशिष्ठ अतिथि उपेन्द्र यादव  ने जीवन मे लगनशीलता और प्रतिस्पर्धा पर बल दिया। डॉ. श्रेया प्रजापति ने संस्कारो एवं अपनी संस्कृति से जुड़े रहने पर बल दिया । विद्यालय के डायरेक्टर ऋषभ राज ने छात्र, छात्राओं को उनके लक्ष्य निर्धारण के साथ जीवन में सफल होने मन्त्र दिया वहीं विवेक वर्मा ने अनुशासन के महत्व पर प्रकाश डाला । विद्यालय के  प्रधानाचार्य हरेन्द्र कुमार ने अभी तक विद्यालय से पढे हुए उन समस्त छात्र छात्राओं का विवरण प्रस्तुत किया जो इन्जीनियर, डाक्टर जैसे पदो पर पहुच चुके है या पहुचने वाले हैं।
कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा नाटक , गीत , नृत्य प्रस्तुत किया गया जो देर रात तक चला। नन्दनी, साक्षी, रिया, अनुभव, दीपांशु, यशस्वी, अंशिका, सगुन, नेहा, अवनी, सिद्धी, हंसिका, मिनल, इतिका आदि ने शानदार प्रस्तुतियों से उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।
कार्यक्रम में डा0 अश्वनी सिंह, डा0 डी0 के गुप्ता, डॉक्टर पंकज सिंह, डीसी मिश्रा ने कहा कि वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति का महत्वपूर्ण अवसर है जहां छात्रों के भीतर की कला, संस्कृति, लोक कलाओं, स्थानीय सरोकारों को स्वर मिलता है।
इस अवसर पर कक्षा 6 से 12 तक के सभी टॉपर्स को ट्रॉफी के साथ प्रमाण पत्र देकर उत्साहवर्धन किया गया । कार्यक्रम संयोजन में विद्यालय के  कुन्दन कुमार, महेश चन्द्रा, धीरेन्द्र कुमार, देवेन्द्र कुमार सिन्हा, राम उजागिर, सतिराम, बैभव पाण्डेय  लक्ष्मी पांडे अनिता चौधरी स्वाती श्रीवास्तव, अतुल कुमार, सोनम कुमारी, श्याम जी, मिथिलेश कुमार, राजेश कुमार, विपिन, अजय कुमार आदि ने योगदान दिया। मुख्य रूप से रोटेरियन राजन गुप्ता,  मयंक श्रीवास्तव,  कुलदीप सिंह, आशीष श्रीवास्तव,  महेन्द्र सिंह,डा एस के त्रिपाठी, के साथ ही अनेक शिक्षक, अभिभावक और विद्यालय परिवार के लोग शामिल रहे।