Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

परीक्षा में महोत्सव और स्थानीय कलाकारों की उपेक्षा दुर्भाग्यपूर्ण- ई. राज बहादुर

कबीर बस्ती न्युज।

बस्ती। जवाहर नवोदय विद्यालय एल्मुनी एसोसिएशन के महासचिव ई. राज बहादुर निषाद ने कहा है कि बोर्ड परीक्षाओं के समय बस्ती महोत्सव कराना हास्यास्पद है। ऐसा लगता है कि प्रशासनिक अधिकारी महोत्सव का बजट डकार लेने की नीयत से औपचारिकता पूरी कर रहे हैं।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से ई. राज बहादुर निषाद ने कहा कि महोत्सवों में छात्रों की विशेष रूचि होती है किन्तु इस बार का बस्ती महोत्सव आभाहीन हो गया है। कहा कि स्थानीय कलाकार सोशल माध्यमों पर आवाज उठा रहे हैं कि आयोजन समिति ने उन्हें कोई अवसर नहीं दिया, यह गंभीर विषय है। महोत्सव में जनपद का इतिहास, उसकी सांस्कृतिक धरोहर पर विमर्श के लिये कोई जगह ही नहीं है। बाहर से चंद कलाकारों को बुलाकर और सरकारी विभागों की प्रदर्शनी लगाकर महोत्सव के बहाने मार्च माता का जय किया जा रहा है। कहा कि सांसद हरीश द्विवेदी ने बस्ती महोत्सव का बेहतर स्वरूप बनाया था किन्तु तीसरे वर्ष में ही उसका स्वरूप न जाने क्यों सिमट गया। पूर्व के महोत्सवों में जहां जन भागीदारी थी वहीं इस वर्ष का महोत्सव सरकारी विभागो, अफसरों और सत्तारूढ दल के नेताओं का महोत्सव बनकर रह गया। कहा कि वे इस प्रकरण को मुख्यमंत्री तक ले जायेंगे।