Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पर्यावरण की सुरक्षा के लिए नदियों का साफ-सुथरा रहना ज्यादा आवश्यक: डीएम

मनोरमा नदी के जीणोद्धार कार्य का शुभारम्भ

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : विश्व जल दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन तथा विधायक अजय सिंह ने मखौड़ाधाम में मनोरमा नदी के जीणोद्धार कार्य का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए नदियों का साफ-सुथरा रहना ज्यादा आवश्यक है। नदी को पुनर्जीवित करना सम्पूर्ण मानवता के लिए आवश्यक है, क्योकि इससे पारीस्थिकीय संतुलन बना रहता है। उन्होने लोगों से अपील किया कि श्रमदान एवं समयदान देकर नदी को साफ रखें।
उन्होने कहा कि मखौड़ाधाम पौराणिक महत्व का स्थान है। इस स्थान पर नदी को साफ-सुथरा रख करके हम पर्यटको को आकर्षित कर सकते है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्वारा यहॉ पर कई कार्य कराये गये है, जिससे मखौड़ाधाम का महत्व बढ़ गया है। उन्होने कहा कि आपके पूर्वजों ने आपको यह नदी सौपी है, इसको पुनर्जीवित करके आप आने वाले पीढी को नयी सौगात दे सकते है।
उन्होने कहा कि प्रदूषण के कारण विभिन्न बीमारिया हो रही है। हमारी जिम्मेदारी है कि आने वाली पीढी को स्वच्छ वातावरण प्रदान करें। विश्व जल दिवस के अवसर पर उन्होने सभी उपस्थित लोगों को इसके लिए सहयोग का अपील किया। उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि आप सभी के सहयोग से नदी का पुनर्जीवन का कार्य पूर्ण होगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी, विधायक तथा अन्य अधिकारियों ने फावडा चलाकर कार्य का शुभारम्भ किया।
विधायक अजय सिंह ने कहा कि विश्व जल दिवस के अवसर पर यह एक पुनीत कार्य शुरू किया गया है। नदी के द्वारा जिले के बड़े भूभाग में लोगों को जीवनदान दिया जाता है। अब हमारी ये जिम्मेदारी है कि हम नदी को स्वच्छ रखें, सफाई कार्य के बाद इसमें किसी प्रकार का कूडा-करकट या अन्य सामाग्री नदी में ना डालें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी गुलाब चन्द्र, जिला विकास अधिकारी अजीत श्रीवास्तव, डीसी मनरेगा संजय शर्मा, बीडीओ आलोक उपाध्याय तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।