Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

विदाई समारोह में नम हो गईं सेवानिवृत्त शिक्षकों की आंखें’

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। गुरुवार को हरैया विकासखण्ड के प्राथमिक विद्यालय जोगापुर के प्रांगण में सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें बीते 31 मार्च को सेवानिवृत्त हुई विद्यालय की प्रधानाध्यापिका यशोदा देवी पूर्व में सेवानिवृत्त हुए प्राथमिक विद्यालय उभाई के सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक राम भवन उपाध्याय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय जगदीशपुर से सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक राम आज्ञा वर्मा को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी हरैया बड़कऊ वर्मा ने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं। सेवाकाल में रहते हैं तो वह बच्चों को शिक्षा देते रहते हैं और सेवानिवृत्ति के बाद अपने अनुभव के आधार पर समाज को नई दिशा देने का काम लगातार करते हैं । वह हमेशा समाज को कुछ न कुछ देते ही रहते हैं।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष राजकुमार त्रिपाठी प्राथमिक शिक्षक संघ हर्रैया के ब्लाक अध्यक्ष सन्तोष कुमार शुक्ल, ज्ञानदास कन्नौजिया, विपिन पाण्डेय, रामलाल सिंह आदि ने सम्बोधित करते हुए सेवानिवृत शिक्षकों के विद्यालय में शिक्षा के प्रति ईमानदारी पूर्वक किये कार्य, मधुर स्वभाव और कर्तव्य निष्ठा की चर्चा किया । कहा कि सेवा में आने वाले का सेवानिवृत होना एक परम्परा है। सेवानिवृत्त होने के बावजूद भी समाज में शिक्षा का अलख जगाते रहते हैं। वे समाज के लिए हमेशा आदर्श बने रहते हैं। सेवानिवृत्त व विदाई समारोह कार्यक्रम में अध्यापकों की आंखों में आंसू भी देखने को मिले। विशेषकर सेवानिवृत्त शिक्षिका यशोदा देवी की आंखें पूरे कार्यक्रम के दौरान नम थीं। कार्यक्रम के आयोजक प्रधानाध्यापक अरुण कुमार द्विवेदी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सेवानिवृत शिक्षिका यशोदा देवी की चर्चा करते हुए भावुक हो गए। कार्यक्रम का संचालन विवेक कान्त पाण्डेय ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यासागर वर्मा, जगदम्बा प्रसाद द्विवेदी, रवीश कुमार मिश्र, प्रमोद त्रिपाठी, नीलम सिंह, देवेन्द्र शुक्ल, जनार्दन पाण्डेय, अमित मिश्रा, मेराज अहमद, हनुमान वर्मा, महेन्द्र वर्मा, सर्वेश वर्मा, विनोद श्रीवास्तव, सीमा सिंह, रजवन्त वर्मा, प्रदीप शुक्ल, राम कृष्ण दूबे, बाल कृष्ण दूबे, अभिनव दूबे, जगदंबा प्रसाद द्विवेदी हरिशंकर पाण्डेय, कंचनलता शर्मा, शीला सिंह, सुनील स्टूडियो, ज्योति द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में शिक्षक, बच्चे व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।