Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पूरी निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करें सभी अधिकारी: प्रेक्षक

किसी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही क्षम्य नही

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण कराने के लिए सभी अधिकारी पूरी निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही क्षम्य नही होंगी। उक्त निर्देश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक संतोष कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक मे दिये है। उन्होने कहा कि सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र का भ्रमण करके संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील स्थिति का आकलन कर लें। अपनी जानकारी एवं सुझाव से जिला प्रशासन को अवगत करा दें ताकि समय से कार्यवाही की जा सकें।
उन्होने उप जिलाधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अराजकतत्वों के विरूद्ध समय से कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने सभी रिटर्निंग आफीसर को निर्देशित किया कि मतपत्र की पैकेटिग पर विशेष ध्यान दें और सुनिश्चित करे कि सभी बूथ पर सही-सही मतपत्र पहुॅचें। उन्होने पैकेट में रखें मतपत्रों की रैण्डम जॉच करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होने कहा कि मतदाता सूची शुद्ध एवं सही होनी चाहिए और इस पर किसी प्रकार की कटिंग नही होनी चाहिए।
उन्होने आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। उन्होने मतदान पार्टी कार्मिको के प्रशिक्षण, मतपेटिका की तैयारी, स्ट्रांगरूम की तैयारी, पोस्टल, बैलेट की सुरक्षा, आदर्श आचार संहिता उल्लघंन के मामलों, उडनदस्ता टीम की कार्यवाही की जानकारी हासिल किया। बैठक में एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश चन्द्र ने निर्वाचन व्यवस्था, सीआरओ/प्रभारी वाहन ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने वाहन की व्यवस्था, पीडी कमलेश सोनी ने मतपत्र व्यवस्था तथा डीडीओ अजीत श्रीवास्तव ने कार्मिको के प्रशिक्षण, 10 पिंक बूथ के बारे में आवश्यक जानकारी दिया। उन्होने बताया कि प्रत्येक मतदान पार्टी में मतदान कार्मिक 2 महिला कर्मचारी तैनात है।
बैठक में एएसपी दीपेन्द्र नाथ चौधरी ने बताया कि मतदान के दिन बूथों पर 1877 पुलिस कर्मी तैनात किए जायेंगे। मतगणना स्थलों पर सुरक्षा के लिए पैरामिलीट्री फोर्स लगायी जायेंगी। इसके अलावा दो प्लाटून पीएसी अतिसंवेदनशील स्थलों पर तैनात रहेंगी। 12 जोनल एवं 25 सेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम के साथ मोबाइल फोर्स तैनात रहेंगी। प्रत्येक थाने में 3 मोबाइल वैन मयफोर्स तैनात किया जायेंगा। बैठक में सभी उप जिलाधिकारी, रिटर्निंग आफीसर, जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक प्रसाद तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी सुभाष कुमार उपस्थित रहें।