Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पूर्व मन्त्री हरिशंकर तिवारी को दिया भावभीनी श्रद्धांजलि

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। हरैया कस्बे  में पूर्व कैबिनेट मन्त्री हरि शंकर तिवारी के निधन पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन बार एसोसिएशन हरैया के अध्यक्ष उमाकांत त्रिपाठी और ब्राह्मण महासभा हरैया के अध्यक्ष कृपाशंकर शुक्ल के द्वारा किया गया। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दया शंकर मिश्र, प्रधानाचार्य सुभाष चन्द्र त्रिपाठी, समाजसेवी चन्द्रमणि पाण्डेय ‘सुदामा’ आदि ने श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पंडित हरिशंकर तिवारी ने अपने राजनीतिक जीवन में गरीब, मजदूर, शोषितों, वंचितों के लिए लड़ाई लड़ी थी। गरीब-अमीर सभी वर्ग व समुदाय के लोगों के बीच लोकप्रिय थे। उनके निधन से पूर्वांचल सहित पूरा प्रदेश मर्माहत है। उनके निधन से जो राजनीतिक हानि हुई है उसकी भरपाई मुश्किल है। एक समय ऐसा रहा, जब प्रदेश सरकार और हरिशंकर तिवारी एक दूसरे के पूरक थे। वे किसी पार्टी विशेष के नहीं थे हर दल में उनकी स्वीकार्यता थी। राजनीतिक अस्थिरता के चलते हरिशंकर तिवारी के बिना प्रदेश में सरकार बना पाना संभव नहीं था। उन्होंने समाज को एक दिशा दी जब भी कोई पीड़ित होता था तो वे उसके लिए सुरक्षा कवच का कार्य करते थे। वर्तमान समय के एक सच्चे महापुरुष थे जिनको शब्दों में परिभाषित कर पाना अत्यंत कठिन है। श्रद्धांजलि सभा के अंत में उपस्थित लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया।
इस अवसर पर अवधेश कुमार त्रिपाठी, रवीश कुमार मिश्र, पंकज पाण्डेय, गौरव पाण्डेय, शत्रुघ्न शुक्ल, शिवनंदन तिवारी, सत्येंद्र कुमार पाण्डेय, जय शंकर पाण्डेय, दया शंकर पाण्डेय, अनिल पाण्डेय, सुशील कुमार पाण्डेय, राघवेंद्र प्रताप पाठक, लाल जी पाण्डेय, अखिलेश दूबे, प्रेम नारायण पाण्डेय, राजकुमार त्रिपाठी, राजेश कुमार, कृपाशंकर, विनोद कुमार मिश्र, संजय ओझा, अमित पाण्डेय, पंकज कुमार तिवारी, हरिश्चन्द्र पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।