Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

आने वाले कांवड़ियों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करें अधिकारी- मण्डलायुक्त

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : मण्डलायुक्त अखिलेश सिंह तथा आईजी आर.के. भारद्वाज ने कावड़ यात्रा की तैयारी संबंधी अधिकारियों के साथ बैठक किया। बस में अधिकारियों के साथ भदेश्वर नाथ मंदिर तथा अयोध्या बॉर्डर  तक जाकर स्थलीय निरीक्षण किया। अपने संबोधन में मंडलायुक्त ने निर्देश दिया कि सभी अधिकारी निर्धारित समय सीमा में कार्यों को पूरा करें, यह एक धार्मिक यात्रा है, उस में आने वाले कांवड़ियों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि दुर्घटना मुक्त यात्रा पूरी करने का संकल्प लें तथा सुरक्षित एवं सुव्यवस्थित ढंग सहित यात्रा पूरी कराएं। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता छम्य नहीं होगी। उन्होंने कांवड़िया संघ के पदाधिकारियों से अपील किया कि वे प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें। बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी अन्य कांवड़िया संघ को भी दें तथा पूरे समय इसका अनुपालन भी कराएं।

आईजी आर.के. भारद्वाज ने कहा कि प्रशासन द्वारा कांवड़ियों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा तथा पूर्व वर्षो की भांति सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कांवड़िया संघ से अपील किया कि वे अपना तथा पांडाल में आवश्यक व्यवस्था करने वाले आयोजकों का नाम पता एवं मोबाइल नंबर संबंधित उप जिलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को उपलब्ध करा दें।
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि यात्रा के दौरान ध्वनि यंत्र की ऊचाई 12 फीट से ज्यादा ना हो तथा ड्रोन कैमरे से पूरे यात्रा की निगरानी की जाएगी। पुष्प वर्षा से कांवड़ियों का स्वागत किया जाएगा। उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया है कि प्रत्येक एसीएमओ तथा डिप्टी सीएमओ को सीएचसी/पीएचसीवार नोडल नामित करें तथा यात्रा के 3 दिनों में वे वहां निवास करके चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। राष्ट्रीय मार्ग के सभी सीएचसी/पीएचसी आकस्मिक चिकित्सा के लिए चौबीसों घंटे तैयार रहें।
पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि कावड़ यात्रा के दौरान 12 जुलाई की रात को 12ः00 बजे से 15 जुलाई को दोपहर तक राष्ट्रीय राज मार्ग पूरी तरह बंद रहेगा। केवल एंबुलेंस तथा शव वाहन के जाने की अनुमति होगी।

बैठक में सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, सीएमओ डॉ. आरपी मिश्रा, उप जिलाधिकारी विनोद चंद्र पांडे, अतुल आनंद, शैलेश दुबे, डीपीआरओ संजय शर्मा, एएमए विकास मिश्रा, अधिशासी अभियंता विद्युत महेंद्र मिश्र, ज्ञान प्रकाश, पीडब्ल्यूडी के केशवलाल, एआरटीओ पंकज सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक प्रसाद, प्रीति खरवार, विनय सिंह चौहान तथा थानाध्यक्ष गण, विभागीय अधिकारी एवं कांवड़िया संघ के पदाधिकारी उपस्थित रहे।