Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

गन्ना समिति की बैठक में गूंजा किसान हितो का मुद्दा

गन्ना मूल्य 500 रूपया क्विंटल, भुगतान 14 दिन के भीतर कराने की मांग

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती । मंगलवार को सहकारी गन्ना विकास लि0 समिति मुण्डेरवा सामान्य निकाय की वार्षिक बैठक चीनी मिल सभागार में रामदुलारे सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में गन्ना उत्पादन, खरीदारी, मूल्य भुगतान, उतरवाई आदि मुद्दोें पर गंभीरता से विचार किया गया। समिति के निवर्तमान अध्यक्ष दिवान चन्द पटेल ने कहा कि बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान व्याज समेत चीनी मिल द्वारा सुनिश्चित कराया जाय। गन्ना मूल्य 500 रूपया प्रति क्विंटल किया जाय और गन्ना खरीदारी में श्रमिक, परिवहन के नाम पर गन्ना किसानों से वसूली बंद किया जाय। यह जिम्मेदारी चीनी मिल की है।
वार्षिक बैठक में विश्वजीत पाल, सुरेश यादव, मौलाना वकार अहमद, सुनील कुमार, सुरेन्द्र पाठक, अनूप कुमार चौधरी, पंचराम आदि ने गन्ना किसानों की समस्याओं को विस्तार से रखा। कहा कि सहकारी गन्ना विकास लि0 समिति और चीनी मिल प्रबन्धन के बीच समन्वय का होना आवश्यक है। समिति के सुझावांे पर प्रभावी क्रियान्वयन कराया जाय। बैठक में गन्ना किसानोें ने कहा कि यदि मुण्डेरवा चीनी मिल समय से गन्ना मूल्य भुगतान और समय से समानुपातिक खरीदारी नहीं करती है तो किसानों का गन्ना किसी अन्य चीनी मिल को दे दिया जाय।
मुण्डेरवा चीनी मिल प्रबन्धक अभिषेक पाठक ने कहा कि चीनी मिल गन्ना किसानोें का बकाया 15 दिन के भीतर भुगतान कर देगी और आगामी सीजन में पूर्व की खामियोें में सुधार किया जायेगा।  उन्होने गन्ना किसानों से सहयोग की अपेक्षा की। समिति के सचिव डा. रामकमल ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कार्यवाही बनाकर गन्ना आयुक्त को प्रेषित करने का आश्वासन दिया।
बैठक में मुख्य रूप से राम केवल वर्मा, चन्द्र प्रकाश, फूलचन्द, रामफल, राजदेव, टुनटुन चौधरी, राजकुमार, राम प्रकाश, ब्रम्हादीन, बीरबल, घरभरन यादव के साथ ही गन्ना समिति के डेलीगेट और क्षेत्रीय किसान उपस्थित रहे।