Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

निःशुल्क आयुष स्वास्थ्य शिविर में 450 मरीजों का उपचार

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। शुक्रवार को साऊंघाट विकास खण्ड के राम नरेश चौधरी इण्टर कालेज  बिहरा में निःशुल्क आयुष हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लगभग 450 मरीजों का उपचार कर परीक्षण करने के साथ ही निःशुल्क औषधि भी   उपलब्ध कराया गया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उ.प्र. द्वारा आयोजित शिविर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आर.पी. मिश्र के निर्देश पर आयोजित किया गया। शिविर के संयोजक आयुष नोडल चिकित्साधिकारी डा. वी.के. वर्मा और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र साऊंघाट के प्रभारी डा. ए.के. सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन  द्वारा जनपद में माडल के रूप में दो गांव चयनित किये गये हैं जिनमें बिहरा और कुदरहा विकास खण्ड का उमरिया गांव है।
बताया कि माडल गांवों में स्वास्थ्य से सम्बन्धी सभी सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही ग्रामीणों में स्वास्थ्य के सम्बन्ध में चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जायेगी।
डा. वी.के. वर्मा ने बताया कि शिविर में बडी संख्या में क्षेत्रीय नागरिकोें ने हिस्सा लिया और दन्त रोग, नेत्र रोग, स्त्री रोग आदि के चिकित्सकों ने मरीजों का उपचार किया। ग्राम प्रधान अजीत चौधरी और राम नरेश चौधरी इण्टर कालेज  बिहरा के    प्रधानाचार्य जयन्त्री प्रसाद चौधरी, शिक्षकोें और स्थानीय नागरिकों ने योगदान दिया। शिविर में डा. अंकित यादव, डा. शालू तिवारी, डा. राम गोपाल गुप्ता, डा. दिनेश सिंह कुशवाहा, डा. परमानन्द गुप्ता, डा. राम गोपाल गुप्ता आदि ने मरीजों का परीक्षण किया। शिविर को सम्पन्न कराने में परमानन्द गुप्ता, मुनिीदेव, राजन, विकास चौधरी, दीन बंधु उपाध्याय, विनय कुमार शुक्ला, जगदम्बा   चौधरी, विजय कुमार, शहजाद परवेज, रोशनी उपाध्याय, रजनी मिश्र, वृजेन्द्र वर्मा, सत्यभामा, रेखा चौधरी, रेनू सिंह, पवन कुमार, प्रदीप सिंह, राहुल कुमार, रविन्द्र पटेल, सत्यनारायण, सरिता, पंकज चौधरी, अजय चौधरी, अरूण मौर्य, राम प्रकाश शर्मा, सूरज चौधरी, बुद्धिराम चौधरी, राम निरंजन, विनोद, राम प्रसाद चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, हरिश्चन्द्र, अनोखीलाल, रामजन चौधरी, रामकंवल चौधरी आदि ने योगदान दिया।