Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मण्डलीय उद्योग बंधु की बैठक में के पटवा आर्गेनिक फूड इंडस्ट्री की विद्युत समस्या का समाधान

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : मण्डलीय उद्योग बंधु की बैठक में सुनवाई के बाद गनेशपुर के पटवा आर्गेनिक फूड इंडस्ट्री की विद्युत समस्या का समाधान हो गया है। इसी प्रकार टीबी अस्पताल के पास सड़क का निर्माण हो गया। संपन्न हुई बैठक में मण्डलायुक्त अखिलेश सिंह ने अधिकारियों को संवेदनशील होकर उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने इंडस्ट्रियल एरिया के पास की सड़क एक सप्ताह में पूरा करने के लिए अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड को निर्देशित किया है। उन्होंने संयुक्त निदेशक उद्योग को निर्देशित किया है कि बैठक में उठाए गए मामलों के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के सक्षम अधिकारी को अवश्य बुलाए।
उल्लेखनीय है कि संत कबीर नगर इंडस्ट्रियल एरिया के विद्युत ट्रिपिंग की समस्या का समाधान अभी तक नहीं हो पाया है और बैठक में अधीक्षण अभियंता भी उपस्थित नहीं रहे। बैठक में उद्यमियों द्वारा बस्ती कांटे मार्ग की जर्जर स्थिति के बारे में जानकारी दी गई। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 में पर्यटन संबंधी श्यामवाटिका होटल एण्ड रिसार्ट बनाने के लिए एमओयू साईन किया गया है परन्तु चयनित स्थल पर 11 किलोवाट की हाईटेंशन बिजली के दो तार जा रहे है, जिसके कारण निर्माण कार्य रूक गया है। मण्डलायुक्त ने इस समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है।
मण्डलायुक्त ने प्लास्टिक कामप्लेक्स इंडस्ट्रीयल एरिया में बरसात के जल निकासी के लिए नया प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए निर्देश दिया है। उल्लेखनीय है कि शासन द्वारा पूर्व में प्रेषित रू0 3.25 करोड़  का प्रोजेक्ट निरस्त कर दिया है। बैठक में उन्होने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, ओडीओपी, वित्त पोषण योजना, निवेश मित्र पोर्टल आदि की समीक्षा किया।
आईजी आर.के. भारद्वाज ने उद्यमियों को आश्वस्त किया कि कानून व्यवस्था संबंधी समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जायेंगा। बैठक में इससे संबंधित कोई प्रकरण उद्यमियों द्वारा नही रखा गया। बैठक का संचालन संयुक्त आयुक्त उद्योग हरीश प्रताप सिंह ने किया। बैठक में अपर आयुक्त राजीव पाण्डेय, उप जिलाधिकारी शत्रुघन पाठक, चेम्बर आफ इंडस्ट्री के अध्यक्ष अशोक सिंह, महासचिव हरिश्चन्द्र शुक्ला, अध्यक्ष आईडीए अनिल सिंह रैकवार, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत रामदास, यूपीसीडा के एस.सी. पाण्डेय, उपायुक्त सेलटेक्स प्रभाकर सरोज, ईओ नगरपालिका दुर्गेश्वर त्रिपाठी, उद्यमी अरविन्द पाठक, गौरव अग्रवाल, अशोक कुमार अग्रवाल, जिलों के उपायुक्त उद्योग, लीड बैंक मैनेजर, पुलिस अधिकारी तथा विभागीय अधिकारी एवं उद्यमी उपस्थित रहें।