Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

वरिष्ठ साहित्यकार सत्येन्द्रनाथ मतवाला पंचतत्व में विलीनः श्रद्धांजलि सभा में नम हुई आंखे

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। वरिष्ठ साहित्यकार सत्येन्द्रनाथ मतवाला का लखनऊ के डा. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में गत 18 सितम्बर की शाम को निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को कुंआनो तट के मूडघाट पर किया गया। मुखाग्नि उनके पुत्र आकाश श्रीवास्तव ने दिया। बड़ी संख्या में उपस्थित साहित्यकार, समाजसेवी और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, नागरिकों ने उन्हें अंतिम विदाई दी। वे अपने पीछे पत्नी, 5 विवाहित पुत्रियों और एक पुत्र के साथ ही भरा पूरा परिवार छोड़ गये हैं।
मंगलवार को वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में शोक सभा आयोजित कर सत्येन्द्रनाथ मतवाला को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई। श्याम प्रकाश शर्मा, डा. वी.के. वर्मा, डा. रामकृष्ण ‘जगमग’ त्रिभुवन इप्रसाद मिश्र, बटुक नाथ शुक्ल, पं. चन्द्रबली मिश्र, सरदार जगबीर सिंह, नीरज वर्मा, साधू शरण शुक्ल, बी.के. मिश्र आदि ने कहा कि विश्वास नहीं हो रहा है कि मतवाला जी अब हम लोग के बीच नहीं है। बैंकिंग सेवा के बावजूद वे साहित्य में रचे बसे थे। बस्ती मण्डल के इतिहास पर लेखन कर उन्होने एक महत्वपूर्ण दस्तावेज दिया है। उनकी कमी सदैव खलेगी। उनके भीतर एक सक्रिय रचनाकार आखिरी सांस तक रहा।
सत्येन्द्रनाथ मतवाला को श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में साईमन फारूकी, पेशकार मिश्र, अजमत अली सिद्दीकी, ओम प्रकाश पाण्डेय, ओम प्रकाशधर द्विवेदी, सुदामा राय, गणेश प्रसाद, विनोद शुक्ल, सन्तोष कुमार, विकास शुक्ल, आचार्य छोटेलाल वर्मा, अनूप कुमार, वाहिद अली सिद्दीकी, पंकज सोनी आदि शामिल रहे। बैैठक के अंत में दो मिनट का मौन रखकर सत्येन्द्रनाथ मतवाला को नमन् किया गया।