Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को पद से बर्खास्त करने की मांग

भाकियू ने काला दिवस मनाकर सौंपा ज्ञापन

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर सोमवार को यूनियन पदाधिकारियों, किसानों, मजदूरों ने नव नियुक्त जिलाध्यक्ष हृदयराम वर्मा के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पर काला दिवस मनाकर विरोध प्रदर्शन किया। अपर  जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजे ज्ञापन में मांग किया गया है कि लखीमपुर खीरी हत्याकाण्ड के मुख्य साजिशकर्ता केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को पद से बर्खास्त कर निर्दोष किसानों को जेल से रिहा किया जाय और किसानों के ऊपर लगाये गये झूठे मामलों को वापस लिया जाय।
ज्ञापन सौंपते हुये जिलाध्यक्ष हृदयराम वर्मा ने कहा कि लखीमपुर खीरी हत्याकाण्ड मामले में एक वर्ष बीत गये किन्तु किसानोें को न्याय नहीं मिला।  13 साथियों के परिजनों को मुआवजा भी नहीं दिया गया और शहीद हुये 5 किसानों के परिवारों में से किसी सदस्य को सरकारी नौकरी नहीं दी गई। मांग किया कि घटना के सभी गवाहांे और पैरवी कर रहे किसान नेताओं को मजबूत सुरक्षा प्रदान किया जाय जिससे शहीद किसानों के परिवारों को न्याय मिल सके। भाकियू के पूर्वी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अनूप चौधरी, दिवान चन्द पटेल,चौधरी प्रदीप किसान, शोभाराम ठाकुर, राम मनोहर चौधरी, जयराम चौधरी आदि ने चेतावनी दिया कि यदि लखीमपुर किसान हत्याकाण्ड मामले में न्याय न मिला तो राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर किसान चरणबद्ध रूप से अपना आन्दोलन जारी रखेंगे।
काला दिवस मनाकर ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से फूलचन्द चौधरी, कन्हैया प्रसाद किसान, अभिलाष चन्द्र श्रीवास्तव, बंश गोपाल किसान, त्रिवेनी चौधरी, राम नरेश चौधरी, पारसनाथ चौधरी, रामनयन किसान के साथ ही अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।