Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

कोविड मुक्त होने के बाद भी जारी रहेगी टेस्ट, ट्रैक व ट्रीट की रणनीति

– लापरवाही न करें लोगकोविड प्रोटोकाल का करें पालन

– शारीरिक दूरी के साथ ही घर में उचित वेंटीलेशन भी जरुरी

कबीर बस्ती न्यूज,संतकबीरनगर।उ0प्र0।

वर्तमान समय में जनपद कोरोना मुक्त हो गया है , लेकिन इसके बावजूद जनपद में ट्रिपल टी ( टेस्टट्रैकट्रीट) की नीति जारी रहेगी। इसमें कहीं भी कोई लापरवाही नहीं की जाएगी। कोविड से मुक्ति के बाद भी टीकाकरण के साथ ही सैम्पलिंग भी चल रही है। लोगों से अपील की जा रही  है कि  कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से  पालन करें।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. इन्द्र विजय विश्वकर्मा ने बताया कि ट्रेस्टट्रैकट्रीट की सरकार की नीति को भी जिला स्तर पर मुस्तैदी से लागू किया गया है। इसी का नतीजा रहा है कि जनपद कोरोना मुक्त हो गया है। लॉकडाउन खुलने के बाद लोगों की लापरवाही भी दिख रही है। चेहरे से मास्क गायब हो रहा है। ऐसे में सभी लोगों से  अपील है कि कोविड को हल्के में न लें और पूरी तरह से मुस्तैद रहें। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत मास्क का अनिवार्य उपयोगहाथ की स्वच्छता, शारीरिक दूरी और बंद स्थानों के उचित वेंटिलेशन का ख्याल रखें | स्वास्थ्य विभाग अभी भी लोगों की टेस्टिंग कर रहा है। जिसे भी कोई संदेह हो तो वह अपनी टेस्टिंग सम्बन्धित केन्द्र पर जाकर जरुर करवा ले। जनपद के लोग मास्क को अपनी एक आवश्यक जरुरत में शामिल करें। हमेशा हाथ धोते रहें । यह आदत केवल कोरोना से ही नहीं बचाएगी बल्कि अन्य संक्रामक रोगों से भी बचाएगी। लोगों से यह अनुरोध है कि वह इसे अपनी आदत में शामिल कर लें। यह उनके साथ ही उनके परिवार के लोगों के लिए भी हितकर है।

टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर लगवाएं टीका  

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एस. रहमान ने कहा है कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोग टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर टीका लगवाएं। जनपद में दो  लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण करके उन्हें प्रतिरक्षित किया जा चुका है। जिन लोगों को कोविड का टीका लगा है वह भी मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें।

 

नियमित की जा रही है कोविड सैम्पलिंग

जिला के एपीडेमियोलाजिस्ट ( जिला महामारी रोग विशेषज्ञ ) डॉ. मुबारक अली बताते हैं कि जनपद में निरन्तर कोविड की सैम्पलिंग चल रही है। सैम्पलिंग में लगाई गई टीम अपना काम पूरी तन्मयता से कर रही है। पिछले दिनों फोकस्ड सैम्पलिंग का अभियान चलाया गया। पांच हजार से अधिक लोगों की जांच की गईलेकिन कोई भी कोरोना पाजिटिव नहीं मिला।