Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

15 से 18 वर्ष आयु के टीकाकरण में 5763 टीकाकरण करके प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया बस्ती

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: 03 जनवरी को 15 से 18 वर्ष आयु के टीकाकरण में जनपद 15763 लोगों का टीकाकरण करके प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसके लिए जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों एवं प्रधानाचार्यो को बधाई दिया है। राज्य स्तर से जारी रैंकिंग में जनपद प्रथम रहा है।
जिलाधिकारी ने टीकाकरण कार्य में लगे सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी विद्यालयों में शतप्रतिशत छात्र-छात्राओं का टीकाकरण सुनिश्चित कराये। साथ ही साथ ई-विन पोर्टल को सुबह 11.00 बजे तक अपडेट करते रहे ताकि जिले को समय से वैक्शीन प्राप्त होती रहें। जिलाधिकारी ने इस संबंध में स्वयं लखनऊ स्वास्थ्य महानिदेशक से वार्ता किया, जिसके कारण अयोध्या से वैक्शीन प्राप्त हो पायी।
उन्होने सभी राजकीय/अशासकीय सहायता प्राप्त/वित्त विहीन माध्यमिक विद्यालय/सी.बी.एस.सी. तथा आई.सी.एस.सी कालेज के प्रधानाचार्यो को निर्देशित किया है कि कालेज पर उपलब्ध टीकाकरण टीम को पूर्ण सहयोग प्रदान करें। यह एक राष्ट्रीय महत्व का कार्यक्रम है। उन्होने निर्देश दिया कि विद्यालय में पंजीकृत 15 वर्ष से ऊपर आयु के सभी बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित कराये। साथ ही दो-दो शिक्षक एंव कर्मचारी टीकाकरण टीम को उपलब्ध कराये, जो वेरीफायर के रूप में रजिस्टर पर विवरण अंकित करेंगे, वैक्शीनेशन कार्ड भरेंगे। उन्होने यह भी निर्देश दिया है कि शतप्रतिशत टीकाकरण पूर्ण होने का प्रमाण पत्र भी प्रधानाचार्य देंगे।
जिलाधिकारी ने सभी सीडीपीओ को निर्देशित किया है कि स्कूल, कालेज में पंजीकृत के अलावा 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों को चिन्हित कर आगनबाडी कार्यकत्री के माध्यम से ड्यूलिस्ट अगले तीन दिन में तैयार करें। इनका टीकाकरण 06 जनवरी से कोटे की दुकान पर आयोजित टीकाकरण केन्द्र पर किया जायेंगा। इस संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि कुल 172848 में से 109000 बच्चें स्कूल कालेज में पंजीकृत है। शेष 63000 बच्चें स्कूल, कालेज से बाहर गॉव में है। इनकी सूची आगनबाड़ी कार्यक्रत्री तैयार करेंगी।
प्रदेश में टीकाकरण में प्रथम स्थान प्राप्त करने के संबंध में विस्तार से यूनिसेफ के डिस्ट्रिक्ट कोवार्डिनेटर आलोक राय ने बताया कि 371 विद्यालय एंव कालेज में टीकाकरण कराने से यह उपलब्धि हासिल हुयी है। राज्य में अन्य जिलों में केवल बुलन्दशहर 14690 लोगों का टीकाकरण करा पाया। शेष जिले में 08 जिले 5000 से 9000 टीकाकरण करा पाये। अन्य 65 जिले 4000 से कम 15 से 18 आयु के बच्चों का टीकाकरण करा पाये।