Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

होली एवं शबेबरात का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए डीएम ने दिए विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश

कबीर बस्ती न्यूजः

सिद्धार्थनगरः होली एवं शबेबरात का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पीस कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक डा0 यशवीर सिंह अपर जिलाधिकारी उमाशंकर की उपस्थिति में बैठक में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों से आये पीस कमेटी के सदस्यों से थानों में आयोजित की गयी पीस कमेटी के बैठक की फीडबैक की जानकारी क्रमवार सभी लोगों से प्राप्त की गयी।
जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल जिला प्रशासन को अवगत कराये। समस्त पीस कमेटी के सदस्यों द्वारा अपने क्षेत्र के अन्तर्गत शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्यौहार मनाये जाने की जानकारी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को बैठक के दौरान दी गयी। सभी सदस्यों द्वारा बताया गया कि इस जनपद में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही है फिर भी होली के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराये जाने में हम सभी लोग अपने स्तर से किसी भी समस्या को आने नही देगें जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा इस बात की पुष्टि की गयी।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी श्री मीणा ने उपस्थित समस्त उपजिलाधिकारियों/क्षेत्राधिकारियों ने बैठक में उपस्थित पीस कमेटी के सदस्यों को निर्देश दिया कि होली का त्यौहार शान्तिपूर्ण/सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए अपने स्तर से समस्त तैयारियां पूर्ण रखेंगे। कोई भी समस्या किसी भी दशा में उत्पन्न नही होना चाहिए। जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत व जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि शहरी/ग्रामीण क्षेत्रो की सफाई व्यवस्था के लिए जितने सफाई कर्मचारी हैं उन्हे लगाकर सफाई व्यवस्था सुनिष्चित करायेंगे। जनपद में समस्त शराब की दुकान 17 मार्च की सायं से 18 मार्च 2022 तक बन्द रहेगी। जिलाधिकारी ने पीस कमेटी के सदस्यों एवं पुलिस विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों व जनपद वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्यौहार मनाये जाने की अपील की गयी। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि जिसे रंग खेलना नहीं पसन्द है उसे कत्तई रंग न लगायें। हल्ला, हुड़दंग व छेड़छाड़ आदि की घटनांए कदापि न की जायें।
पुलिस अधीक्षक डा0 यशवीर सिंह ने बैठक में उपस्थित समस्त क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि होली जुलूस के दौरान संदिग्धों पर विशेष नजर रखने के लिए पुलिस बल के जवानों की ड्यिूटी सम्बन्धित जुलूस स्थलों पर लगा देंगे जिससे कोई अप्रिय घटना न होने पाये। होलिका दहन स्थल पर ड्यूटी लगा दी जाये। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि पुरानी परम्पराओं के अनुसार होली का त्यौहार मनाएं। ध्वनि विस्तारक यन्त्रों का मानक के अनुरूप इस्तेमाल करें। होली का त्यौहार शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें। होली का त्यौहार प्रत्येक दशा में शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा। पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित पीस कमेटी के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लोग अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहेंगे तो कोई भी समस्या उत्पन्न नही होने पायेगी। पुलिस अधीक्षक ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन थाना क्षेत्रों में होली के पर्व पर जुलूस निकाला जाता है तो उस पर थानाध्यक्ष विशेष रूप से सतर्क रहकर स्पेशल पुलिस बल की व्यवस्था करके जुलूस को शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करायेगे। सभी लोग बाडी प्रोटेक्टर अपने पास अवश्यक रखे।
इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त उपजिलाधिकारी बांसी ओजस्वी राज, उपजिलाधिकारी डुमरियागंज, उपजिलाधिकारी इटवा, उपजिलाधिकारी शोहरतगढ़ उत्कर्ष श्रीवास्तव, समस्त क्षेत्राधिकारी, जिला आबकरी अधिकारी रवीन्द्र प्रताप सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी आदर्श, अधि0अभि0 विद्युत सिद्धार्थनगर, अधिशासी अधिकारी समस्त नगर पालिका/नगर पंचायत, पीस कमेटी के सदस्य, जे.ए. रामकेवल आदि उपस्थित रहे।