Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

अमेठी: रंग लगाने को लेकर उपजा विवाद, चले लाठी और डण्डे, दो की मौत कई घायल

कबीर बस्ती न्यूजः

अमेठी: होली के दिन रंग लगाने को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। मारपीट में दोनों पक्षों के आठ लोग घायल हो गए। मारपीट थमने के बाद सभी घायलों को पहले सीएचसी फिर जिला अस्पताल ले जाया गया। सीएचसी में दोनों पक्ष के एक-एक लोगों को मृत घोषित करते हुए गंभीर रूप से घायल दो को तो जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। घटना को लेकर उपजे भीषण आक्रोश को देखते हुए बड़ी संख्या में फोर्स गांव में लगाई गई है। डीएम और एसपी भी गांव मे पहुंचकर घटना का जायजा लिया।

जिले के जामो थाना क्षेत्र के रेवड़ापुर मजरे बाबूपुर गांव में शुक्रवार दोपहर टोलियों में लोग होली खेल रहे थे। इसी दौरान रंग लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच लाठी डंडों से मारपीट शुरू हो गई। करीब आधा घंटा तक चली मारपीट में दोनों पक्षों के आठ लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों की मदद से घायलों को सीएचसी पहुंचाया। जहां एक पक्ष के अखंड प्रताप सिंह (38) तथा दूसरे पक्ष के शिवराज पासी (42) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं पहले पक्ष के मृत अखंड के भाई जगन्नाथ सिंह व देवबहादुर सिंह को डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। दूसरे पक्ष के मृत शिवराज की पत्नी राजकुमारी व पुत्र सर्वेश व प्रमोद और शिवानी पुत्री देवराज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल से राजकुमारी व सर्वेश की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। रंग लगाने को लेकर हुई मारपीट से गांव में तनाव है। लोगों के आक्रोश को देखते हुए गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

डीएम राकेश कुमार मिश्र व एसपी दिनेश सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। दोनों अफसरों ने थानाध्यक्ष जामो को मामले में कड़ी कारवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। डीएम राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि मौके पर स्थिति नियंत्रण में है। मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।