Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

यूपी में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर भर्ती के लिए तैयारी शुरू

कबीर बस्ती न्यूजः
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) द्वारा राज्य में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर की जाने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार है। इस भर्ती के आयोजन के लिए परीक्षा एजेंसी का चयन अभी नहीं हुआ है और इस वजह से इसके लिए नोटिफिकेशन जारी होने में देरी हो रही है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UPPBPB इस भर्ती के आयोजन के लिए परीक्षा एजेंसी का चयन होते ही इसका नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। अभ्यर्थियों को इस भर्ती से जुड़े अपडेट्स के लिए UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए। वहीं, अगर आप कॉन्स्टेबल भर्ती में शामिल होने जा रहे है और इसके लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं तो आप सफलता डॉट कॉम द्वारा चलाए जा रहे UP Police Constable EBooks PDF – Download Now से जुड़कर इसकी कम्पलीट तैयारी कर सकते हैं।

2022 में 12वीं पास होने वाले अभ्यर्थियों को मिल सकता है आवेदन का मौका :

राज्य में आयोजित की गई पिछली कॉन्स्टेबल भर्ती में 18 से 22 साल के 12वीं पास अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दिया गया था और इसके नोटिफिकेशन के मुताबिक अभ्यर्थियों को आवेदन की अंतिम तारीख तक अपेक्षित शैक्षिक अर्हता अवश्य धारित करनी थी तथा उसकी अंकतालिका अथवा प्रमाण-पत्र उनके पास उपलब्ध होने चाहिये थे। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि अगर वर्तमान भर्ती के समय भी आवेदन की आखिरी तारीख तक अभ्यर्थियों का 12वीं का रिजल्ट जारी हो जाता है और उनके पास सभी दस्तावेज आ जाते हैं तो इस साल 12वीं पास करने वाले अभ्यर्थियों को भी आवेदन का मौका दिया जा सकता है। हालांकि, इसके लिए अभ्यर्थियों की आयु भी कम से कम 18 साल होनी चाहिए।

क्या होगी चयन प्रक्रिया :

राज्य में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर होने वाली भर्ती में चयनित होने के लिए अभ्यर्थियों को कई चरण की परीक्षाओं से गुजरना होगा। इस भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सबसे पहले लिखित परीक्षा में हिस्सा लेना होगा। लिखित परीक्षा में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों को दस्तावेज़ सत्यापन तथा शारीरिक माप परीक्षण (PST) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में हिस्सा लेना होगा। साथ ही इस भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को मेडिकल टेस्ट में भी हिस्सा लेना होगा।

सफलता डॉट कॉम की मदद से करें सरकारी नौकरी की तैयारी :

सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त SSC और रेलवे की विभिन्न भर्तियों के साथ यूपी कॉन्स्टेबल, यूपी लेखपाल तथा अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट और वर्षो के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्सस चलाए जा रहे हैं। आप इन कोर्सेस से सफलता ऐप डाउनलोड करके भी जुड़ सकते हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं की कम्पलीट तैयारी कर सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिए सफलता ऐप और सरकारी नौकरी के अपने सपने को साकार करें ।