Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

विधायक ने किया परिषदीय विद्यालय के बाउंड्री वाल, भव्य प्रवेश द्वार का लोकार्पण

वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम, छात्रों ने दिये संदेश

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। कहते हैं कि अगर मन में कुछ कर गुजरने की तरह इच्छा शक्ति हो तो रास्ते खुद ब खुद बन जाते हैं। इस बात का उदाहरण  विकासखण्ड हर्रैया के आदर्श प्राथमिक विद्यालय सकरदहा के विद्यालय प्रांगण में देखने को मिला , जहाँ बचपन से ही विद्यालय के कायाकल्प एवं जीर्णोद्धार का सपना मन में संजोए निर्वाचित ग्राम प्रधान त्रयम्बकेश्वर शुक्ला ने साकार करके दिखाया है ।

इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा विद्यालय में भव्य वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया गया । वार्षिकोत्सव समारोह में मुख्य अतिथि विधायक हरैया अजय सिंह ने प्रवेश द्वार का फीता काटकर उद्घाटन किया तथा मां सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलन कर वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया । विधायक ने वर्तमान प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मिशन कायाकल्प के द्वारा विद्यालय को सुंदर एवं आकर्षक बनाने के लिए  ग्राम प्रधान एवं प्रधानाध्यापक के संयुक्त प्रयास की सराहना किया।
अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में मौजूद रहे महाप्रबंधक ई. वीरेंद्र कुमार मिश्र ने विद्यालय के बच्चों को बैठने हेतु डेस्क बेंच उपलब्ध कराने हेतु विद्यालय को सहयोग राशि प्रदान किया ।
इस अवसर पर  प्राथमिक विद्यालय सकरदहा की बच्चियों श्वेता, रोशनी,एंजल,आदि की टीम ने सरस्वती वंदना श्जयति जय मां सरस्वतीश् एवं रूपा, समीमा, प्रज्ञा की टीम ने स्वागत गीत श्ऐ आंगन ऐ द्वारेश् प्रस्तुत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । करन और संदीप ने ‘स्कूलवा में नमवा लिखाई लिहल जाए’ गीत प्रस्तुत कर उपस्थित अभिभावकों से विद्यालय में बच्चों के शीघ्र नामांकन हेतु प्रेरित किया ।  संदीप ,संतोष करण ,महेंद्र ,राज ने साक्षरता पर एक हास्य नाटक प्रस्तुत किया ,और सबसे मजेदार प्रस्तुति महेंद्र, विराट, अमित अमन ,युवराज आदि बच्चों द्वारा कंकाल नृत्य का रहा । कम्पोजिट विद्यालय निपनियां के बच्चों शिवदीप, चांदअली,प्रिन्स ने ‘पढ़ब लिखब हम बनब कलेक्टर’ गीत प्रस्तुत कर पढ़ाई-लिखाई के प्रति जागरूकता बढ़ाया ,और इसी ही विद्यालय की बच्चियों सोनम ,अंशिका, त्रिष्या ने एक चौता गीत श्पपीहा पुकारे दिन रतिया हो रामाश् प्रस्तुत किया । कार्यक्रम का संचालन अपूर्वा शुक्ला एवं मानिकराम वर्मा ने किया ।
इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी बड़कऊ वर्मा,सुभाष चन्द्र त्रिपाठी,गिरिजेश बहादुर सिंह ,उदयप्रताप सिंह,अखिलेश कुमार सिंह,प्रमोद तिवारी, राम मगन , अशोक कुमार शुक्ल, प्रशांतमणि सिंह, सन्दीप सिंह, ,चन्दा रानी,एकता सिंह,मधु सिंह,अनीता सिंह, पूजा सिंह, निरुपमा तिवारी, सौम्या द्विवेदी,वन्दना सिंह,शिवांगी कसौधन, स्वर्णिमा सिंह, रूपम श्रीवास्तव,कामिनी,नीलम ओझा, गुड़िया सहित बड़ी संख्या में शिक्षक व क्षेत्रवासी मौजूद रहे।