Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
अयोध्या में बनेगा अनूठा मंदिरों का संग्रहालय, प्राचीन शैलियों के मंदिरों के बनाए जाएंगे कई मॉडल अंसल एपीआई के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने कसा शिकंजा, पुलिस कमिश्नर से अंसल के खिलाफ लखनऊ में दर्ज मु... कोटे के दूकान के आवंटन की मांगः डीएम को सौंपा ज्ञापन सदर विधायक महेन्द्र यादव ने मो. सलीम, शैलेन्द्र को बनाया प्रतिनिधि अदालत के आदेश के बाद भी नहीं मिला जमीन पर कब्जा, डीएम ने दिया कार्रवाई का निर्देश बच्चों के साथ ससुराल में शान्ती देवी ने शुरू किया धरना शासन के निर्देश पर हुआ परिषदीय स्कूलों की साफ—सफाई 01 जुलाई से 30 सितंबर तक संचालित किया जाएगा संभव अभियान,चिन्हित किये जायेंगे अतिकुपोषित बच्चे : सीडी... प्रतापगढ़: सिपाही संजय यादव की हत्या के मामले मे शामिल चार आरोपी पुलिस हिरासत में अलर्ट: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 682 नए मामले

उद्यमियों एवं व्यापारियों से अपील कि वे नाले को सीमा मानकर रखें अपनी दुकानें

कबीर बस्ती न्यज:

बस्ती: जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने उद्यमियों एवं व्यापारियों से अपील किया है कि वे नाले को सीमा मानकर अपनी दुकान, प्रतिष्ठान उसके पीछे रखें, ग्राहको को वाहन खड़ा करने के लिए स्थान दें, अपने सामने डिवाइडर खाली रखें। वे कलेक्टेªट सभागार में उद्योग बन्धु एवं व्यापार बन्धु की संयुक्त बैठक को सम्बोधित कर रही थी। उन्होने कहा कि आने वाले समय में अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया जायेंगा, डिवाइडर में वृक्षारोपण कराया जायेंगा। उन्होने सभी से इस कार्य में सहयोग करने का अपील किया है।
उन्होने सी.एफ.सी. स्थापना पर जोर देते हुए उद्यमियों एवं व्यापरियो से इसके गठन के लिए आगे आने को कहा। उन्होने कहा कि कम से कम 20 सदस्सीय जिसमेें 12 लोग सीधे उद्योग से जुड़े होने चाहिए। उन्होने कहा कि जनपद में फर्नीचर उद्योग में काफी संभावना है, इसलिए इनके उद्यमियों द्वारा इसका गठन किया जा सकता है।
प्लास्टिक काम्पलेक्स में जल निकासी की समस्या से निजात दिलाने के लिए उन्होने डेªनेज खुदायी और सफाई के लिए सिंचाई विभाग को प्रोजेक्ट बनाने का निर्देश दिया है। नाली के पक्के निर्माण के लिए यूपी सीडा और जिला पंचायत प्रोजेक्ट तैयार करेंगे।
स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होने निर्देश दिया है कि कोई भी बैंक ऋण आवेदन पत्रों को न तो रिजेक्ट करेंगे और न ही लाभार्थी को वापस करेंगे। प्रत्येक आवेदन पत्र में पायी गयी कमी की सूची तैयार कर रखेंगे, जिसे उद्योग विभाग, खादी ग्रामोद्योग तथा लीड बैंक मैनेजर संयुक्त रूप से कमियों को दूर करायेंगे। इसके लिए लीड बैंक मैनेजर प्रत्येक माह बैंकवार तिथि निर्धारित करेंगे। इस दौरान लाभार्थी को भी बुलाया जायेंगा।
बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान ने किया। इसमें पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, लीड बैंक मैनेजर अविनाश चन्द्रा, चेम्बर आफ इंडस्ट्री के अध्यक्ष अशोक कुमार, महासचिव हरिशचन्द्र शुक्ल, अनिल सिंह रैकवार, अधिशासी अभियन्ता आर.के. गौतम, विद्युत के अमित कुमार, सेवा योजन अधिकारी अवधेन्द्र वर्मा, अजय कुमार सिंह, सीमा वर्मा, नीलिमा कुमारी, सुनिल गुप्ता, आनन्द राजपाल, विमल पाण्डेय, राजेश सिंह, अखिलेश त्रिपाठी, अखिलेश दूबे, विभागीय अधिकारी, उद्यमी तथा व्यापारी उपस्थित रहें।