Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री ने किया निर्माणाधीन भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई आवासीय विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने परसरामपुर ब्लाक में रू0 71.84 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई आवासीय विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। मंत्री ने पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देशित किया है कि दिसंबर 2022 तक इसका निर्माण कार्य पूरा कराएं ताकि अगले सत्र से यहां पर कक्षाएं संचालित की जा सके। उन्होंने कहा कि दिसंबर के बाद समय नहीं बढ़ाया जाएगा। विद्यालय के डिजाइन में कोई चेंज नहीं होना चाहिए। उन्होंने लेबर की संख्या तथा संसाधनों को बढ़ाने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर वे इसका निरीक्षण करने आए हैं। उन्होंने कहा कि दिसंबर में निर्माण कार्य पूरा होने पर हम आगे इसकी मान्यता के लिए प्रयास करेंगे। मान्यता मिलने के लिए यह आवश्यक है कि भवन का निर्माण कार्य पूरा हो। उन्होंने निर्देश दिया कि निर्माण करने वाली कंपनी जीएस एक्सप्रेस के प्रबंधक से वार्ता करके निर्माण कार्य में तेजी लाए।
मंत्री ने कहा है कि विश्व स्तर पर बेहतर शैक्षणिक संस्था के रूप में हम इसको स्थापित करेंगे। इसे अगले शैक्षिक सत्र से प्रारंभ किया जाएगा। वर्तमान में मंडल स्तर पर एक अटल आवासीय विद्यालय बनाया जा रहा है। हम प्रत्येक जिले में एक अटल आवासीय विद्यालय बनाने के बारे में सोच रहे हैं। ऐसे विद्यालयों में पंजीकृत श्रमिक के बच्चे बेहतर शिक्षा प्राप्त करके जिले और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे ऐसा हमारा विश्वास है।
अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी ने बताया कि कुल प्राप्त धनराशि 62.59 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण मार्च 2021 से प्रारंभ हुआ है। इसमें 504 बालक एवं 504 बालिकाएं के निवास के लिए हॉस्टल, प्रशासनिक भवन, कक्षाएं, खेल का मैदान प्रधानाचार्य आवास के साथ-साथ नौ अन्य आवास बनाए जा रहे हैं। आवासीय विद्यालय का पूरा क्षेत्र लगभग 17 एकड़ में है।
इस अवसर पर विधायक अजय सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमृतपाल कौर, सीओ पुलिस शेषमणि उपाध्याय, बीडीओ डॉक्टर राज मंगल चौधरी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी ए.के. सिंह, कार्यदायी संस्था के मैनेजर नवाब अली एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।