Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

भाकियू ने 10 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दियाः एसडीएम ने दिया समाधान का आश्वासन

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । भारतीय किसान यूनियन तहसील अध्यक्ष फूलचन्द चौधरी के नेतृत्व में  पदाधिकारियों, किसानों, मजदूरों ने मंगलवार को बस्ती सदर तहसील परिसर में 10 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। धरने के बाद उप जिलाधिकारी बस्ती सदर शैलेन्द्र कुमार दूबे ने भाकियू पदाधिकारियों के प्रतिनिधि मण्डल से विन्दुवार वार्ता किया। उन्होने सम्बंधित विभागों को प्रकरण निस्तारित किये जाने का आदेश देने के साथ ही आश्वासन दिया कि गन्ना मूल्य बकाया भुगतान, बंद पड़ी बस्ती, वाल्टरगंज चीनी मिल को चलाये जाने की मांगों से शासन को अवगत कराया जायेगा। इसी कड़ी में गनेशपुर कस्बे में आगामी 12 अक्टूबर को शिविर लगाकर वरासत के मामलों को निस्तारित कराने का आश्वासन उपजिलाधिकारी ने दिया।
10 सूत्रीय मांग पत्र में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान कराये जाने, बंद पड़ी बस्ती, वाल्टरगंज चीनी मिल को चलाये जाने, बढ़े हुये डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस कीमतों को वापस लिये जाने, जंगली जानवरों, आवारा पशुओं से हो रहे फसलों के नुकसान की भरपाई किये जाने, बंद पड़े नलकूपों को चालू कराये जाने, राजस्व ग्राम सरायघाट उर्फ लालगंज तप्पा बडगोपगार परगना महुली पश्चिम तहसील बस्ती सदर के सरकारी भूमि तालाब गड़ही पर भू- माफियाओं द्वारा किये गये अवैध कब्जों को हटवाये जाने, बरसात न होने के कारण बस्ती मण्डल को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित किये जाने, विकास खण्ड साऊंघाट के नव निर्मित पावर हाउस बेवतेहरा के जेई मनोज गुप्ता द्वारा किये जा रहे किसानों के उत्पीड़न मामलों में उन्हें निलम्बित कर उच्च स्तरीय जांच कराये जाने, बस्ती सदर तहसील क्षेत्र के सभी विकास खण्डों में जल निगम द्वारा समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल को तत्काल लागू कराये जाने, वरासत के नाम के पर धन उगाही बंद कराये जाने आदि की मांग शामिल है।
धरने और उप जिलाधिकारी से वार्ता के दौरान भाकियू के जयराम वर्मा, शोभाराम ठाकुर, नाटे उर्फ परमात्मा प्रसाद, त्रिवेनी चौधरी, दीप नरायन, राममहीपत चौधरी, वंश गोपाल, राम सूरत, घनश्याम, रामफेर चौधरी, अब्दुल कलाम, विनोद चौधरी, काशीराम शर्मा, आज्ञाराम, गनीराम चौधरी के साथ ही अनेक किसान, मजदूर शामिल रहे।