Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा 630 आंगनबाड़ी केंद्र गोद लिए जाने से होगा व्यवस्थाओं मे सुधार: संजय चौधरी

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती:  630 आंगनबाड़ी केंद्र, जो जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा गोद लिया गया है, मेरा ऐसा विश्वास है कि यहां के व्यवस्था में सुधार आएगा। उक्त विचार जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने व्यक्त किया। वे राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पोषण माह के अंतर्गत आयोजित मेला एवं गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। इस व्यवस्था के लिए उन्होंने जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित किया तथा सभी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का आह्वान किया कि वह गर्भवती महिलाओं, कुपोषित बच्चों एवं किशोरियों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए कार्य करेंगी। इसके पूर्व उन्होंने दीप प्रज्वलित करके मेले का उद्घाटन किया तथा इसका निरीक्षण भी किया।
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि सभी ब्लॉकों द्वारा सुंदर स्टाल लगाए गए हैं, जिसमें पोषण के लिए आवश्यक फल एवं खाद्य सामग्री रखी गई। उन्होंने निर्देश दिया कि इसी प्रकार का स्टाल प्रत्येक वीएचएनडी की बैठक में लगाया जाए तथा महिला एवं उसके परिवार को दिखाया जाए ताकि गर्भवती महिला को समय पर उचित पोषण मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकत्री की पोषण दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका है। वह समय से पोषाहार वितरित करते हुए महिलाओं एवं बच्चों को समय पर पोषाहार लेने के लिए भी प्रेरित करें। इस अवसर पर उन्होंने गर्भवती महिलाओं को पोषण टोकरी वितरित करके गोद भराई किया। उन्होंने अति कुपोषित बच्चों की माताओं को पोषण टोकरी प्रदान किया। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजई प्रतियोगियों को पुरस्कार भी वितरित किया।
इस अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता में मंजू, उषा, रेशमा, विजय नंदिनी,  सुभावती देवी,  किरण बाला, मालती, शैल सिंह, सरोज पटवा, अनीता सिंह तथा मेहंदी प्रतियोगिता में महिमा शर्मा, साइमा, नंदिनी, खुशी, श्वेता, अमीना, प्रिया यादव एवं सोनाली त्रिपाठी पुरस्कृत की गई।
कार्यक्रम अधिकारी सावित्री देवी ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए पोषण माह में संचालित कार्यक्रमों की जानकारी दिया। उन्होंने बताया कि अधिकारियों द्वारा गोद लिए गए आंगनवाड़ी केंद्रों में सुधार दिखना शुरू हो गया है। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका  मानवी सिंह ने किया। इस अवसर पर डीआईओएस डीएस यादव, प्रधानाचार्य नीलम सिंह, प्रोबेशन अधिकारी अनुपम यादव, अपर सांख्यिकी अधिकारी नागेंद्र मणि, सीडीपीओ देवेंद्र मिश्रा, दिलीप वर्मा कृष्णेंद्र कुमार, सचिन राय, जितेंद्र कुमार, कामिनी कुमारी, रीता राय, सरिता, सभी मुख्य सेविका, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर तथा आंगनबाड़ी केंद्रों की कार्यकत्री एवं सहायिका उपस्थित रहीं।