Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
मातृ शिशु स्वास्थ्य सेवाओं के लिए वरदान है एमसीपी कार्ड नवजात शिशु में जन्‍मजात विकृतियों को दूर करता है फोलिक एसिड गुरू जी की अकड पडी ढीली कर दिए गये निलम्बित दहेज उत्पीड़न के दो मामलों में 10 ससुरालियों पर केस पेन्शनर एसोसिएशन की बैठक 5 को पुरानी पेशन नीति बहाली की मांग को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेगे शिक्षक युवाओं के मानसिक स्वास्थ्य एवं जीवन कौशल पर विशेष कार्यशाला का शुभारम्भ इलाज के दौरान समझा टीबी मरीजों का दर्द,  अब बने मददगार  नोडल अधिकारी नीना शर्मा ने रुधौली ब्लाक में चौपाल लगाकर सुनीं समस्याऐ जिले की नोडल अधिकारी के निरीक्षण में सब कुछ मिला गुड ही गुड

केक काटकर मनाया गया भारतीय किसान यूनियन का पांचवां स्थापना दिवस

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती । भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) का पांचवां स्थापना दिवस केक काटकर मनाया गया। अशोक श्रीवास्तव ने केक काटकर संगठन के पदाधिकारियों का मुंह मीठा कराया, और कहा वैचारिक मतभेद आपस में चाहे जितना हो लेकिन जब बात किसान हितों की आये तो सिर्फ एक आवाज निकलनी चाहिये।
उन्होने वरिष्ठ राष्ट्रीय संरक्षक मुन्ना पाण्डेय को भरोसा दिलाया कि किसान हितों के लिये किये जाने वाले संघर्ष में हर स्तर पर साथ खड़े रहेंगे। 130 करोड़ भारतीयों के शरीर में किसानों का खून बह रहा है। कोई ऐसा नही जिसकी कोई न कोई पीढ़ी खेती किसानी न की हो। जो किसान नही वह भारतीय नहीं हो सकता। मुन्ना पाण्डेय ने कहा भाकियू (लोकशक्ति) पिछले 5 सालों से खेती किसानी के मुद्दों को लेकर लगातार संघर्ष कर रहा है। कभी समझौते की नीति नही अपनाई और न ही किसी के आगे किसानों का सिर झुकने दिया। यह लड़ाई आखिरी सांस तक जारी रहेगी।
इससे पहले मुन्ना पाण्डेय ने मुख्य अतिथि अशोक श्रीवास्तव को संगठन की टोपी पहनाकर उनका स्वागत किया। स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव बीपी लहरी, प्रदेश उपाध्यक्ष मेजर चन्द्रप्रकाश उपाध्याय, मोरध्वज सिंह, संतोष पाण्डेय, अयोध्या प्रसाद पाण्डेय, उग्रसेन, हरीलाल चौधरी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। सभी ने किसानों के हित में अनवरत संघर्ष जारी रखने का संकल्प लिया।