Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

वरिष्ठता सूची जारी कर पदोन्नित न हुआ तो शिक्षकों का धरना 28 से

राज्य कर्मचारियो की भांति निःशुल्क कैशलेस चिकित्सा सुविधा की मांगः सौंपा ज्ञापन

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक षिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल के नेतृत्व में शनिवार को संघ पदाधिकारियों, शिक्षकों के प्रतिनिधिमण्डल ने प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी सदर और ए.डी. बेसिक डा. सत्य प्रकाश त्रिपाठी को सौंेपा। मांग किया कि परिषदीय शिक्षकों को राज्य कर्मचारियों की भांति कैशलेश चिकित्सा सुविधा का लाभ दिया जाय। इसी कड़ी में वरिष्ठता सूची जारी कर पदोन्नित सुनिश्चित किये जाने की मांग किया गया है।
ज्ञापन देने के बाद संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बताया कि परिषदीय शिक्षकों को कैशलेश चिकित्सा सुविधा दिये जाने में भेदभाव किया जा रहा है और विभागीय अधिकारी सशुल्क चिकित्सा बीमा देना चाहते हैं जिससे शिक्षकों में स्वाभाविक आक्रोश है। कहा कि परिषदीय शिक्षकों को राज्य कर्मचारियों की भांति कैशलेश चिकित्सा उपलब्ध कराया जाय। इसके साथ ही वरिष्ठता सूची जारी कर पदोन्नित सुनिश्चित किया जाय। अन्यथा की स्थिति में शिक्षक आन्दोलन को बाध्य होंगे और 28 दिसम्बर को अनिश्चित कालीन धरना दिया जायेगा।
इसी कड़ी में जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में शिक्षकों वरिष्ठता सूची जारी कर पदोन्नित किये जाने, बिना शिक्षकों की अनुमति के वेतन में एनपीएस की कटौती न किये जाने, बीएसए द्वारा शिक्षकों को अनावश्यक अपमान  बंद किये जाने की मांग शामिल है। संघ के जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र, संयुक्त मंत्री विजय प्रकाश चौधरी, अभय सिंह यादव आदि ने कहा कि शिक्षकों की पदोन्नित किये जाने की मांग को लेकर अनेकों बार बीएसएस से आग्रह करने के साथ ही ज्ञापन दिया गया किन्तु मांगे नहीं मानी गई। यदि 27 दिसम्बर तक समस्याओं का समाधान न हुआ तो 28 दिसम्बर को अनिश्चित कालीन धरना दिया जायेगा। ज्ञापन देने वालों में राजकुमार सिंह, विनोद कुमार यादव, सूर्य प्रकाश शुक्ल, रजनीश मिश्र, हरीश चौधरी, महेन्द्र पटेल आदि शामिल रहे।