Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
कुपोषण के साथ बीमारियों से भी बचाती है कीड़े मारने की दवा माध्यमिक शिक्षक संघ का वार्षिक सम्मेलन एवं विचार गोष्ठी सम्पन्न 7 दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान 13 सेः भूमि पूजन में उमड़े श्रद्धालु पूंजीपती मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिये देश के आर्थिक ढांचे का सत्यानाश कर रहे हैं पीएम: प्रेमशंक... प्रभारी मंत्री राकेश सचान 08 फरवरी को बस्ती में मण्डल में स्थापित किए जायेंगे 31 एग्री जंक्शन निर्माण कार्य अपूर्ण पाये जाने से डीएम खफा: वेतन रोकने के निर्देश “बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं‘‘जन जागरूकता वाहन को डीएम ने दिखाई हरी झण्डी चित्रांश क्लब की ओर से ‘एक शाम शहीदों के नाम’’ कार्यक्रम आयोजित नहीं सुनी जा रही हैं पेन्शनर्स की समस्याः दिया आन्दोलन की चेतावनी

शिकायतों के निस्तारण ना किए जाने पर जिलाधिकारी ने व्यक्त की नाराजगी, स्पष्टीकरण तलब

थाना दिवस मे प्राप्त शिकायतों के निस्तारण मे बुरा हाल

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : इस माह के प्रथम थाना दिवस पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण ना किए जाने पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने नाराजगी व्यक्त करते हुए दोषी कर्मचारियों का स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया है। पुरानी बस्ती थाने में थाना दिवस के अवसर पर पुराने मामलों की समीक्षा करते हुए उन्होने पाया कि 10 दिसम्बर के थाना दिवस के 05 प्रकरण अभी भी लम्बित है। 01 निस्तारित प्रकरण के सत्यापन के लिए उन्होने शिकायतकर्ता से वार्ता किया। उसने बताया कि शिकायत निस्तारित नही हुयी है। उन्होने लेखपाल संतोष सिंह को निर्देश दिया कि पुनः जाकर निस्तारण कराये।
चकरोड पर अवैध अतिक्रमण को ना हटाये जाने पर उन्होने लेखपाल को कारण बताओ नोटिस दिया तथा नायब तहसीलदार को बुलाकर मौके पर जाने एंव अवैध अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। उन्होने सभी लेखपालों को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र के अवैध अतिक्रमण का विवरण तीन दिन में उपलब्ध कराये, जिस लेखपाल के क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण नही है, वो इस आशय का प्रमाण पत्र दें। जिलाधिकारी ने वहॉ उपस्थित 13 लेखपालों से बारी-बारी अवैध अतिक्रमण के बारे में जानकारी लिया। उन्होने अस्थायी अवैध अतिक्रमण तत्काल हटाने का निर्देश दिया।
03 प्रकरण में ज्ञात हुआ कि तालाब को पाटकर मकान, शौचालय बना लिए गये है। इस संबंध में उन्होने तहसीलदार को कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। 02 लेखपालो ने अवैध अतिक्रमण हटाते हुए पानी की टंकी के निर्माण के लिए उस भूमि का आवंटन किया है। उन्होने बस्ती शहर में अवैध टैक्सी एवं टैम्पों स्टैण्ड संचालित ना करने का निर्देश दिया। उन्होेने लेखपालों को निर्देशित किया कि सार्वजनिक भूमि का विवरण भी उपलब्ध कराये ताकि वहॉ पर विभागों के निर्माण हेतु भूमि का आवंटन किया जा सके।
जिलाधिकारी ने थाने में अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, गुण्डाएक्ट, गैंगेस्टर की कार्यवाही, भूमाफिया चिन्हीकरण कार्यवाही का रजिस्टर देखा। इस अवसर पर नायब तहसीलदार के.के. मिश्रा, दरोगा अरविन्द्र यादव, राधारमण यादव भी उपस्थित रहें।