Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शिकायतों के निस्तारण ना किए जाने पर जिलाधिकारी ने व्यक्त की नाराजगी, स्पष्टीकरण तलब

थाना दिवस मे प्राप्त शिकायतों के निस्तारण मे बुरा हाल

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : इस माह के प्रथम थाना दिवस पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण ना किए जाने पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने नाराजगी व्यक्त करते हुए दोषी कर्मचारियों का स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया है। पुरानी बस्ती थाने में थाना दिवस के अवसर पर पुराने मामलों की समीक्षा करते हुए उन्होने पाया कि 10 दिसम्बर के थाना दिवस के 05 प्रकरण अभी भी लम्बित है। 01 निस्तारित प्रकरण के सत्यापन के लिए उन्होने शिकायतकर्ता से वार्ता किया। उसने बताया कि शिकायत निस्तारित नही हुयी है। उन्होने लेखपाल संतोष सिंह को निर्देश दिया कि पुनः जाकर निस्तारण कराये।
चकरोड पर अवैध अतिक्रमण को ना हटाये जाने पर उन्होने लेखपाल को कारण बताओ नोटिस दिया तथा नायब तहसीलदार को बुलाकर मौके पर जाने एंव अवैध अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। उन्होने सभी लेखपालों को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र के अवैध अतिक्रमण का विवरण तीन दिन में उपलब्ध कराये, जिस लेखपाल के क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण नही है, वो इस आशय का प्रमाण पत्र दें। जिलाधिकारी ने वहॉ उपस्थित 13 लेखपालों से बारी-बारी अवैध अतिक्रमण के बारे में जानकारी लिया। उन्होने अस्थायी अवैध अतिक्रमण तत्काल हटाने का निर्देश दिया।
03 प्रकरण में ज्ञात हुआ कि तालाब को पाटकर मकान, शौचालय बना लिए गये है। इस संबंध में उन्होने तहसीलदार को कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। 02 लेखपालो ने अवैध अतिक्रमण हटाते हुए पानी की टंकी के निर्माण के लिए उस भूमि का आवंटन किया है। उन्होने बस्ती शहर में अवैध टैक्सी एवं टैम्पों स्टैण्ड संचालित ना करने का निर्देश दिया। उन्होेने लेखपालों को निर्देशित किया कि सार्वजनिक भूमि का विवरण भी उपलब्ध कराये ताकि वहॉ पर विभागों के निर्माण हेतु भूमि का आवंटन किया जा सके।
जिलाधिकारी ने थाने में अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, गुण्डाएक्ट, गैंगेस्टर की कार्यवाही, भूमाफिया चिन्हीकरण कार्यवाही का रजिस्टर देखा। इस अवसर पर नायब तहसीलदार के.के. मिश्रा, दरोगा अरविन्द्र यादव, राधारमण यादव भी उपस्थित रहें।