Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पुण्य तिथि पर याद किये गये शिक्षाविद डा. हरिहर पाण्डेय

सदैव याद किया जायेगा योगदान-महेन्द्रनाथ यादव

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। शुक्रवार को इंदिरा गांधी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य एवं इंदिरा चैरिटेबल सोसायटी के संस्थापक डा. हरिहर पाण्डेय को उनके तृतीय पुण्य तिथि पर याद किया गया। शिक्षाविद डा. हरिहर पाण्डेय के पुत्र एवं पूर्व निजी सचिव सांसद राज्यसभा में  अजय कुमार पाण्डेय ने कहा कि उनके पिता जी ने जिस समय कप्तानगंज क्षेत्र में शिक्षा की अलख जगाया उसका विस्तार आज देखने को मिल रहा है। वे सदैव शिक्षा और पत्रकारिता को समर्पित रहे। उनका निधन एक प्रमुख स्तम्भ  के ढह जाने जैसा है किन्तु उनकी स्मृतियां सदैव बेहतर कार्य करने का साहस देती है। उन्होने अपने कर्तब्योें से समाज में एक आदर्श स्थापित किये, उनके संकल्पों को पूरना करने में निरन्तर प्रयास जारी है।
बस्ती सदर के विधायक एवं समाजवादी पार्टी के निवर्तमान अध्यक्ष महेन्द्रनाथ यादव ने  डा. हरिहर पाण्डेय के योगदान पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये कहा कि उनके द्वारा दिखाए गए सरलता पूर्ण जीवन और उच्च वैचारिक आदर्शों पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। इंदिरा चेरिटेबल सोसायटी की ओर से विधायक महेन्द्रनाथ यादव को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
डा. हरिहर पाण्डेय को उनके तृतीय पुण्य तिथि पर पुष्पार्चन कर याद करने वालों में मुख्य रूप से शिवसागर पाण्डेय, कक्कू शुक्ल, आशुतोष पाठक, अरविन्द पाण्डेय, राजेश पाण्डेय, आलोक पाण्डेय, संजय पाण्डेय, दिनेश विश्वकर्मा आदि शामिल रहे।