Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

भेदभाव को दूर कर समरसता लाने का पर्व है मकर संक्रांति- सुभाष

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने शनिवार को शिव मंदिर रघुवंशपुरी, निकट कैली रोड पर मकर संक्रांति उत्सव मनाया।
मुख्य अतिथि का स्वागत अंगवस्त्र और श्रीमदभागवतगीता देकर किया गया। मंचासीन गोरक्ष प्रान्त के प्रान्त प्रचारक सुभाष नगर संघचालक सुधीर अग्रवाल , कार्यक्रम के अध्यक्ष अशोक मिश्र रहे।
मुख्य अतिथि गोरक्ष प्रान्त के प्रान्त प्रचारक सुभाष ने भारत माता, केशवराव बलिराम हेडगेवार व माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर  के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इसके बाद ध्वजारोहण व एकल गीत हुआ।
मुख्य अतिथि ने बताया कि समाज से छुआछूत और रूढ़ियों को समाप्त कर समरसता एवं स्वाभिमान जगाने का पर्व है मकर संक्रांति। यह पर्व अपने अंदर चेतना जगाने और भारत को पुनः परम वैभव बनाने का संकल्प लेने का है। विभिन्न जातियों में बंटे हिन्दू समाज को एकजुट होने की आवश्यकता है। कहा कि जब तक हिन्दू समाज संगठित नहीं होगा, भारत माता के अस्तित्व पर खतरे के बादल मंडराते रहेंगे। संघ प्रार्थना के पश्चात अंत में हजारों स्वयं सेवकों व समाज के व्यक्तियों ने साथ बैठकर स्वादिष्ट खिचड़ी खाकर सामाजिक समरसता का परिचय दिया।

इस मौके पर विभाग प्रचारक अजय नारायण, विभाग कार्यवाह आशीष, जिला कार्यवाह श्रीराम, सह जिला कार्यवाह अभय, नगर कार्यवाह मधुरेश और नीरज, राजीव, धर्मराज, सुभाष शुक्ल, विभाग सेवा प्रमुख अरविन्द सिंह, शारीरिक प्रमुख अभिनव, एबीवीपी से शिवानंद, विहिप से नागेंद्र प्रताप सिंह, नगर प्रचारक मनीष, पूर्व विधायक बस्ती सदर दयाराम चौधरी, सिद्धार्थ शंकर मिश्र, छात्र संघ अध्यक्ष आदित्य विक्रम सिंह, प्रधानाचार्य संतोष सिंह, अंकित कुमार गुप्ता, प्रदीप गुप्त, हर्ष कसौधन आदि उपस्थित रहे।