Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पुरानी पेंशन नीति बहाली की मांग को लेकर रैली 21 को

बैठक में बनी एक सूत्रीय आन्दोलन की रणनीति

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती । शनिवार को पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच के आवाहन पर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की बैठक कलेक्टेªट परिसर स्थित संघ भवन कार्यालय पर जिलाध्यक्ष मस्तराम वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में पुरानी पेंशन नीति बहाल किये जाने के एक सूत्रीय मांग को लेकर 21 मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रव्यापी आन्दोलन में भागीदारी की भूमिका पर विचार किया गया। निर्णय लिया गया कि 21 मार्च को दिन में 11.30 बजे से शिव हर्ष किसान पी.जी. कालेज के मैंदान में राज्य कर्मचारी, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, कर्मचारी एकत्र होंगे और यहां से विशाल रैली निकालकर  जिलाधिकारी  केे माध्यम से मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन भेजा जायेगा।
बैठक में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष मस्तराम वर्मा, कार्यवाहक अध्यक्ष राम अधार पाल ने कहा कि सरकार जानबूझकर कर्मचारी हितों की अनदेखी कर रही है। लम्बे समय से पुरानी पेंशन नीति बहाल किये जाने की मांग चल रही है। अनेक राज्य सरकारो ने पुरानी पेंशन को बहाल कर दिया किन्तु उत्तर प्रदेश की सरकार इस दिशा में गंभीर नहीं है। संचालन करते हुये  जिला मंत्री तौलू प्रसाद ने कहा कि कर्मचारी इतिहास के सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है। पुरानी पेंशन नीति सम्बन्धी मांग की अनदेखी चिन्ताजनक है।
बैठक में कलेक्टेªट कर्मचारी संघ के मण्डल अध्यक्ष आशीष कुमार, पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ अध्यक्ष अजय आर्य, ग्राम पंचायत अधिकारी संघ अध्यक्ष अरूणेश पाल, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के मण्डल अध्यक्ष ई. राजेश श्रीवास्तव आदि ने  सम्बोधित किया। कहा कि कर्मचारी एकजुट रहे तो हमारी मांगे पूरी होकर रहेंगी। हमें पूरी ताकत से अपनी एकजुटता पर जोर देना होगा। आवाहन किया कि 21 मार्च को आयोजित रैली, प्रदर्शन में पूरी ताकत से जुटे और मांग को लेकर आवाज बुलन्द करें।
बैठक मुख्य रूप से फिरोज खान, मंशाराम, विनय शुक्ल, अरविन्द चौधरी, राजेश कुमार,  बजरंगी प्रसाद, पेशकार, रूद्रनरायन रूदल, शिव कुमार यादव, शिवमंगल पाण्डेय, उमेश वर्माराम मनोहर, अम्बिका प्रसाद वैश्य, जितेन्द्र कुमार, मनोज मिश्र, जंग बहादुर, ई. सुरेश चन्द्र के साथ ही परिषद एवं विभिन्न विभागों के अनेक पदाधिकारी, कर्मचारी शामिल रहे।