Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

20 क्षय रोगियों को गोद लेकर किया गया पोषण किट वितरित

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर इनरव्हील क्लब बस्ती मिडटाउन द्वारा  जिला क्षय अस्पताल में प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत निक्षय मित्र बनते हुए टी बी चिकित्सालय बस्ती के कैंपस में 20 क्षय रोगियों को गोद लेकर पोषण किट वितरित किया गया। साथ ही उन्हे तंबाकू से होने वाले खतरों से आगाह किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ0 ए0एन0 त्रिगुण उप जिला क्षय रोग अधिकारी बस्ती थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2022 से विशेष अभियान के अंतर्गत क्षय रोग को समाप्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा जिसमे समाज सेवियों की बहुत बड़ी भूमिका है।
अध्यक्ष दीपा खंडेलवाल ने कहा कि इनरव्हील अपने कार्यक्रमों में मानवता को विशेष महत्व देती है क्योंकि मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है। उन्होंने लोगो से अपील किया कि वे किसी भी प्रकार के तंबाकू और मादक पदार्थो सेवन बिलकुल न करें।
विशिष्ट अतिथि के रूप ने पूर्व अध्यक्ष मयंक श्रीवास्तव ने कहा कि उनके द्वारा 20 मरीजों को गोद लिया गया है जिन्हें समय-समय पर पोषण प्रदान किया जाता है। अच्छे खानपान से इन्हें रोग से लड़ने में सहायता मिलती है। इस अवसर पर मरीजों को मुंगफली, काला चना, आटा, बिस्किट, फल इत्यादि वितरित किया गया।
कार्यक्रम का संचालन अखिलेश चतुर्वेदी, जिला कार्यक्रम समन्वयक, राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनीता अग्रवाल, रिंकी सावलानी, तूलिका अग्रवाल, प्रीति खंडेलवाल, गौहर अली, जगन्नाथ, भूपेंद्र प्रसाद मिश्र, विनय, राम मिलन आदि उपस्थित रहे।