Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सम्पूर्ण समाधान दिवस: 65 मामलें में 08 का मौके पर निस्तारण

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में जिलाधिकारी अंद्रा वामसी तथा पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा समय से निस्तारित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 65 मामलें प्राप्त हुए, जिसमें से 08 का मौके पर निस्तारण किया गया। इसमें राजस्व विभाग 22, पुलिस 17, विकास 08 तथा अन्य विभागों के 18 मामलें आये।
जिलाधिकारी ने कुछ मामलों को निस्तारित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर भेजा है। उन्होने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि फरियादियों की समस्याओं को त्वरित व समयबद्ध निस्तारित करना सुनिश्चित करें, जिससे फरियादियों को ज्यादा दौड़भाग ना करना पड़ें। उन्होने मुख्य पशुचिकित्साधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी एवं ईओ नगरपालिका को निर्देशित किया है कि सड़क पर घूम रहे छुट्टा पशुओं को तत्काल पकडकर गौशाला में संरक्षित करायें।
पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा है कि विभाग से संबंधित प्रकरण को संबंधित थाने स्तर पर ही निस्तारण सुनिश्चित किया जाय और कोई समस्या आने पर तत्काल मुझे अवगत करायें, जिससे फरियादियों की समस्याओ का त्वरित निस्तारण हो सके। सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीएमओ डा. रमा शंकर दुबे, उप जिलाधिकारी सदर विनोद कुमार पाण्डेय, डीडीओ निर्मल द्विवेदी, पीडी राजेश झा, जिला पूर्ति अधिकारी सत्यवीर सिंह, उद्यान अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, सीओ विनय सिंह चौहान, डीआईओएस जगदीश शुक्ल, बीएसए अनूप कुमार तिवारी, तहसीलदार विनय प्रभाकर तथा विभागीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।
इसके पश्चात् जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने रूधौली तहसील पहुॅचकर आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस का जायजा लिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी उपस्थित रहें। यहॉ पर समाधान दिवस की सुनवाई करते सीडीओ जयदेव सी.एस. ने बताया कि कुल 21 मामले प्राप्त हुए है, जिसमें से मौके पर 07 मामलों का निस्तारण कर दिया गया है। विद्युत से प्राप्त विद्युत बिल शिकायत के संबंध में जिलाधिकारी ने एसडीओ विद्युत को तत्काल समस्या का समाधान करने के लिए निर्देशित किया। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शेष शिकायतों को मौके पर जाकर समस्याओं का समाधान कर तथा रिपोर्ट भी उपलब्ध करायें। इस दौरान एसडीएम जी.के. झा, सीओ प्रीती खरवार, तहसीलदार सहित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।