Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जिले की नोडल अधिकारी के निरीक्षण में सब कुछ मिला गुड ही गुड

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती : जिले की नोडल अधिकारी आईएएस नीना शर्मा ने रुधौली ब्लाक, कान्हा गौशाला तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। ब्लॉक कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने विकास योजनाओं की जानकारी लिया तथा समय से कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया। कान्हा गौशाला पहुंचने पर उन्होंने गायों के नियमित देखभाल एवं स्वास्थ्य परीक्षण करने का निर्देश दिया। सीवीओ डॉक्टर अश्वनी तिवारी ने बताया कि इस गौशाला में कुल 136 गोवंश है।

उन्होंने सीएचसी रुधौली का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एक्सरे रूम, पोस्ट नेटल वार्ड तथा लेबर रूम का निरीक्षण किया तथा साफ-सफाई पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी दिया तथा निर्देश दिया कि आने वाले मरीजों को अस्पताल की दवाएं उपलब्ध कराई जाए, बाहर की दवा ना लिखी जाए। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डॉ. आरपी मिश्रा ने टीकाकरण, परिवार नियोजन, जननी सुरक्षा योजना, आयुष्मान भारत योजना तथा अन्य योजनाओं की जानकारी दिया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, एडीएम कमलेश चंद्र, उप जिलाधिकारी आनंद श्रीनेत, शैलेश दुबे, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, सीओ प्रीति खरवार, एमओआईसी डॉ. अशोक चौधरी, सीएचसी के डॉक्टर तथा स्टाफ उपस्थित रहे।