Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

लाभार्थियों को पोषाहार वितरण में शिथिलता क्षम्य नही: प्रतिभा शुक्ला

बहादुरपुर स्थित पोषाहार निर्माण केन्द्र विकास प्रेरणा लघु उद्योग का निरीक्षण

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : राज्य मंत्री महिला कल्याण एवं बाल विकास एवं पुष्टाहार प्रतिभा शुक्ला ने निर्देश दिया है कि विभागीय अधिकारी आगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण करें तथा पोषाहार समय से पात्र लाभार्थियों को वितरण करायें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होंगी। सर्किट हाउस सभागार में विभागीय अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए उन्होने ब्लाकवार आगनबाड़ी केन्द्र की स्थिति, बच्चों की उपस्थिति, पोषाहार वितरण, कुपोषित एंव अतिकुपोषित बच्चों का विवरण, उनके इलाज की व्यवस्था के संबंध में जानकारी लिया।
उन्होने निर्देश दिया है कि जनपद के पॉच पोषाहार निर्माण केन्द्रों से समय से पोषाहार का वितरण सुनिश्चित कराये। कुपोषित बच्चों के घर पर विभागीय अधिकारी जाये तथा उनके अभिभावको को प्रेरित करके बच्चों का उपचार सुनिश्चित करायें। उन्हें पोषण वाटिका लगाने के लिए प्रेरित करें। उन्होने कहा कि कुपोषण समाप्त करने के लिए विशेष प्रयास करने होंगे।
बैठक के पहले मंत्री द्वारा बहादुरपुर स्थित पोषाहार निर्माण केन्द्र विकास प्रेरणा लघु उद्योग का निरीक्षण किया गया।
उपायुक्त एनआरएलएम रामदुलार ने बताया कि इस पोषाहार निर्माण केन्द्र से बहादुरपुर के 235, कुदरहा के 135 तथा कप्तानगंज के 148 आगनबाड़ी केन्द्रों पर पोषाहार की आपूर्ति की जा रही है। 130 मीट्रिक टन पोषाहार की आवश्यकता के सापेक्ष 150 मीट्रिक टन पोषाहार का उत्पादन किया जा रहा है।
इस अवसर पर सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम हर्रैया गुलाब चन्द्र, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, डीपीओ सावित्री देवी तथा अनुपम यादव तथा सभी सीडीपीओ उपस्थित रहें।